Move to Jagran APP

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का दावा, सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल है। सरकार पूरी मुस्तैदी से राज्य के चहुंमुखी विकास में जुटी हुई है।

By Edited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 09:45 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 12:14 PM (IST)
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का दावा, सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल

देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल है। सरकार पूरी मुस्तैदी से राज्य के चहुंमुखी विकास में जुटी हुई है। भगत ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करेगी। 

loksabha election banner

प्रदेश सरकार के तीन साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री द्वारा 13 फरवरी को बुलाई गई मंत्री, विधायकों की बैठक को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं करते तो आप कहते कि समीक्षा नहीं हो रही। इस बैठक में राज्य के विकास को लेकर चर्चा होनी है। साथ ही यह भी जोड़ा कि अभी उन्हें ये जानकारी नहीं है कि इस बैठक में किस-किसको बुलाया गया है। 

प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी दोहराया कि मंत्री पदों को भरना मुख्यमंत्री के विवेकाधिकार का मामला है। अलबत्ता, उनकी व्यक्तिगत राय है कि अब दो साल का वक्त रह गया है, लिहाजा रिक्त चल रहे मंत्री पदों को भर दिया जाना चाहिए। 

सह महामंत्री संगठन से होनी थी चर्चा 

भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश की मौजूदगी में बुधवार को होने वाली बैठक टलने के संबंध में बंशीधर भगत ने कहा कि यह बैठक नहीं थी, राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन को देहरादून आना था। इसी के दृष्टिगत वह देहरादून पहुंचे, ताकि राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन से आगामी कार्यक्रमों के संबंध में चर्चा हो जाए। अपरिहार्य कारणों से राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन का देहरादून दौरा टल गया। पूछने पर उन्होंने कहा कि संभव है कि वह दिल्ली चुनाव में व्यस्त हों। 

पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल व राजू भंडारी, प्रदेश मंत्री कुलदीप कुमार, दायित्वधारी विश्वास डाबर, प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ.देवेंद्र भसीन, सह मीडिया प्रमुख बलजीत सोनी, महानगर मीडिया प्रभारी राजीव उनियाल आदि मौजूद थे।

अभाविप के प्रांत अधिवेशन में शामिल होंगे सीएम

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 20वां प्रांतीय अधिवेशन आठ फरवरी से शुरू होगा। जिसका उद्घाटन उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत करेंगे। राजपुर रोड स्थित जीआरडी इंस्टीट्यूट में आयोजित प्रांतीय अधिवेशन के पहले दिन आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारक युद्धवीर करेंगे।

पत्रकारों को इस संबंध में जानकारी देते हुए अभाविप के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज नीखरा ने बताया कि अधिवेशन के दूसरे दिन नौ फरवरी को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शिरकत करेंगे। मुख्यअतिथि के रूप में मिशन प्रहार के संस्थापक ग्रैंड मास्टर शिफूजी शौर्य भारद्वाज होंगे। 

यह भी पढ़ें: विकास कार्यों की समीक्षा को जनता के द्वार जाएगी उत्तराखंड सरकार    

उन्होंने बताया कि 10 फरवरी को अभाविप के संगठन मंत्री आशीष चौहान नागरिकता संशोधन कानू के विषय में छात्र-छात्राओं के साथ संवाद  करेंगे। 11 फरवरी को क्षेत्र प्रचारक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ आलोक कुमार उत्तरांचल की चुनौतियों एवं समाधान के लिए हमारी भूमिका विषय पर संबोधन देंगे। इस अवसर पर अभाविप के महानगर अध्यक्ष विजय बहुगुणा, महानगर मंत्री अश्वनी पांडे आदि उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें: पूर्व मंत्री नैथानी ने वीसी चयन में देरी को लेकर सरकार पर बोला हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.