Move to Jagran APP

विकास कार्यों की समीक्षा को जनता के द्वार जाएगी उत्तराखंड सरकार

प्रदेश सरकार तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा करने वाली है। इस कड़ी में सरकार अब जिला समीक्षा एवं जनपद प्रवास कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इसमें सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शामिल रहेंगे।

By Edited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 07:48 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 11:54 AM (IST)
विकास कार्यों की समीक्षा को जनता के द्वार जाएगी उत्तराखंड सरकार
विकास कार्यों की समीक्षा को जनता के द्वार जाएगी उत्तराखंड सरकार

देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश में तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर अब सरकार जनता के द्वार जाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 'जिला समीक्षा एवं जनपद प्रवास' कार्यक्रम के तहत जनपदवार सभी विधायकों, जिला पंचायत सदस्यों और ब्लॉक प्रमुखों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही वह दूरस्थ स्थलों का भ्रमण कर क्षेत्रीय समस्याओं का भी निदान करेंगे। जल्द ही इस कार्यक्रम की तिथियां घोषित की जाएंगी। 

loksabha election banner

प्रदेश सरकार तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा करने वाली है। इस कड़ी में सरकार अब जिला समीक्षा एवं जनपद प्रवास कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इसमें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शामिल रहेंगे। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री व सचिवों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है। 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री छात्रों, शिल्पकारों, काश्तकारों, महिला स्वयं सहायता समूहों, पूर्व सैनिकों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, व्यवसायी एवं युवा वर्ग के साथ विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श करेंगे। बैठक के दौरान सामने आने वाली विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिशा-निर्देश जारी करेंगे। 

मुख्यमंत्री भ्रमण कार्यक्रम के दौरान सरकारी कार्यालयों एवं परियोजनाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया जाएगा। मुख्यमंत्री का कहना है कि बीते तीन वर्षो में सरकार ने राज्य के समग्र विकास के लिए पारदर्शिता व ईमानदारी के साथ प्रभावी पहल की है। 

यह भी पढ़ें: पूर्व मंत्री नैथानी ने वीसी चयन में देरी को लेकर सरकार पर बोला हमला

जनपद प्रवास कार्यक्रम राज्य के दूरस्थ एवं ग्रामीण क्षेत्रों की अपेक्षाओं के अनुसार विकास की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए मील का पत्थर साबित होगा। स्थानीय जनप्रतिनिधियोंएवं आमजनता की अपेक्षाओं के अनुरूप योजनाओं के निर्माण में भी इससे मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: मांगों को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.