Move to Jagran APP

बैंक ने मानी अपनी गलती, खाताधारक को लौटाए एक लाख

भारतीय स्टेट बैंक की किरसाली सहस्रधारा रोड की शाखा बैंक ने अपनी गलती मानते हुए एक खाताधारक को एक लाख की रकम वापस की है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 04:51 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 04:51 PM (IST)
बैंक ने मानी अपनी गलती, खाताधारक को लौटाए एक लाख

देहरादून, जेएनएन। भारतीय स्टेट बैंक की किरसाली सहस्रधारा रोड की शाखा के एक खाताधारक के खाते से दस अलग-अलग ट्रांसजेक्शन कर किसी ने एक लाख रुपये निकाल लिए। शिकायत पर जब बैंक ने आंतरिक जांच की तो पता चला कि इसमें खाताधारक की कोई गलती नहीं थी। इसलिए बैंक ने खाताधारक को पैसे लौटाकर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक स्टेट बैंक की सहस्रधारा रोड किरसाली शाखा में एक महिला का खाता था। एक साल पहले महिला के खाते से किसी ने दस-दस हजार रुपये कर कुल एक लाख रुपये एटीएम के माध्यम से निकाल लिए। जबकि जिस दिन पैसे निकाले गए थे, एटीएम महिला के पास ही था। साथ ही उन्होंने किसी से भी ओटीपी आदि भी शेयर नहीं किया था। महिला खाताधारक की शिकायत के बाद जब बैंक ने जांच की तो पाया कि पैसे निकलने में खाताधारक की कोई गलती नहीं थी। जिसके बाद बैंक की ओर से खाताधारक को उसके खाता से निकाले गए एक लाख रुपये दिए गए। 

अब बैंक ने इस संबंध में थाना राजपुर में मुकदमा दर्ज कराया है। बैंक की ओर से अधिकृत वकील विजयभूषण पांडेय की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। एसओ राजपुर नत्थीलाल उनियाल ने कहा कि शिकायत के बाद जांच शुरू कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें: व्यावसायिक भवन कर की वसूली पर निगम सख्त, तीस दिन में होगा सत्यापन

यह भी पढ़ें: हॉस्टल और पेइंग गेस्ट हाउस पर लगेगा टैक्स, एक मई से सर्वे करेगा निगम

यह भी पढ़ें: नगर निगम की ऑनलाइन टैक्स जमा कराने की व्यवस्था पहले दिन ध्वस्त

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.