Move to Jagran APP

गोरसों तक विकसित हो स्कीइंग स्लोप

विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड ने औली में गोरसों तक स्कीइंग स्लोप विकसित किए जाने चाहिए। साथ ही जल्द सैफ और फिश गेम्स कराए जाएं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 09:41 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 09:41 PM (IST)
गोरसों तक विकसित हो स्कीइंग स्लोप
गोरसों तक विकसित हो स्कीइंग स्लोप

जागरण संवाददाता, देहरादून: विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड ने औली में गोरसों तक स्कीइंग स्लोप विकसित किए जाने की मांग की है। फेडरेशन की बैठक में फरवरी में आयोजित होने जा रहे नेशनल जूनियर स्कीइंग प्रतियोगिता की तैयारियों पर चर्चा की गई। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कहा कि फेडरेशन सरकार को सैफ (साउथ एशियन फेडरेशन) और फिश (फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल स्कीइंग) गेम्स के आयोजन में पूरा सहयोग देगा। ताकि उत्तराखंड का नाम स्कीइंग के क्षेत्र में देश-दुनिया तक जाए।

loksabha election banner

विंटर गेम्स एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की आम सभा रविवार को दून के एक होटल में हुई। बैठक में औली के मौजूदा स्लोप पर चर्चा की गई। कहा गया कि गोरसों तक स्कीइंग स्लोप विकसित होने से यहां इंटरनेशनल एल्पाइन के चार इवेंट हो सकते हैं। वर्तमान स्लोप की स्थिति खराब है। ऐसे में इसकी मेनटेनेंस के साथ ही यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाए। औली तक जाने के लिए वैकल्पिक सड़क बनाई जानी चाहिए। इससे पर्यटक आसानी से यहां पहुंच सकेंगे। इस मौके पर नेशनल स्पो‌र्ट्स कोड डेवलमेंट के तहत नई कार्यकारिणी का गठन किया है। इसमें उत्तरकाशी, टिहरी, नैनीताल, अल्मोड़ा, चमोली व पिथौरागढ़ की जिला इकाइयों ने भी भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व अध्यक्ष एवं आइएएस एसएस पागती ने कहा कि औली में स्कीइंग को लेकर अंतरराष्ट्रीय मानक तैयार करने होंगे। ताकि यहां हर साल स्कीइंग प्रतियोगिताएं आयोजित की जा सकें। उन्होंने कहा कि फिश रेस और सैफ गेम्स पर सरकार को जल्द निर्णय लेना चाहिए। आइओए को पूरा सहयोग देगा फेडरेशन

विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ उत्तराखंड के नव निर्वाचित अध्यक्ष हर्षमणि व्यास ने कहा कि औली में इंटरनेशनल स्कीइंग कराने में उनका संगठन इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन और सरकार को पूरी तरह से सहयोग देगा। उन्होंने कहा कि शीतकालीन खेलों के लिए भी फेडरेशन पूरी तैयारिया कर रहा है और हरसंभव सहयोग के लिए तैयार है। नवीन कार्यकारिणी में इनको दी जिम्मेदारी

अध्यक्ष-हर्षमणि व्यास

उपाध्यक्ष-कर्नल गोविंद पंत और रणवीर सिंह नेगी

महासचिव-राकेश रंजन

सह-सचिव-अजय भट्ट और दीपक

कोषाध्यक्ष-पित्री खंदुरै

कार्यकारिणी सदस्य-पीसी थपलियाल, विपुल धस्माना, कमल सिंह, विजयंत रावत, राकेश रावत को बनाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.