Move to Jagran APP

अपने-अपने दांव नाटक ने दर्शकों को हंसने के लिए किया मजबूर Dehradun News

कर्मचारी कल्याण समिति की ओर से आयोजित हास्य नाटक अपने-अपने दांव ने लोगों को खूब हंसाया। कलाकारों के भावपूर्ण अभिनय ने दर्शकों का मन जीत लिया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 01:00 PM (IST)
अपने-अपने दांव नाटक ने दर्शकों को हंसने के लिए किया मजबूर Dehradun News
अपने-अपने दांव नाटक ने दर्शकों को हंसने के लिए किया मजबूर Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। कर्मचारी कल्याण समिति की ओर से आयोजित हास्य नाटक अपने-अपने दांव ने लोगों को खूब हंसाया। नाटक के माध्यम से कलाकारों ने यह संदेश दिया कि समाज में प्रत्येक व्यक्ति एक ही विषय पर अलग-अलग दावें करता है और अंत तक अपने बात पर अडिग भी रहता है। कलाकारों के भावपूर्ण अभिनय ने दर्शकों का मन जीत लिया। 

loksabha election banner

कौलागढ़ स्थित एएमएन घोष सभागार में आयोजित हास्य नाटक अपने-अपने दांव का उद्घाटन ओएनजीसी की कार्यकारी निदेशक प्रीता पंत व्यास ने किया। हास्य नाटक में कलाकार  इंदिरापाली, प्रदीप शर्मा, संजय गुप्ता, संगीता गुप्ता, रंजना गुप्ता, जतिन गर्ग, कुमारी मेघा चटर्जी, कार्तिक शर्मा, बेबी,राजीव शुल्क, चेतना, ज्ञान प्रकाश गुप्ता, कपिल शर्मा आदि ने अपने अपने पात्रों के साथ न्याय किया। 

नाटक का निर्देशन दिब्येंदु मुखर्जी, ध्वानि संयोजन अतुल विश्नोई, प्रकाश संयोजन अजय भटनागर ने किया। आयोजकों ने बताया कि इस नाटक अपने अपने दांव का मंचन नगर निगम सभागार में एक मार्च को दोबारा किया जाएगा। 

नुक्कड़ नाटक से दिया स्वच्छता का संदेश

चाइल्ड लाइन और पर्वतीय बाल मंच के संयुक्त तत्वाधान में बंजारावाला स्थित अपना घर में 'स्वच्छ भारत अभियान' विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ताओं ने नुक्कड़ नाटक पेश कर स्वच्छता का संदेश दिया।

कार्यशाला का उद्घाटन बाल आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी और डिप्टी रजिस्ट्रार सहकारी विभाग रामिन्द्री मंद्रवाल और बाल कल्याण समिति के सदस्य सुधीर भट्ट ने संयुक्त रूप से किया। कार्यशाला में चाइल्डलाइन टीम ने स्वच्छता के लिए बच्चों को जागरूक किया। साथ ही प्लास्टिक का इस्तेमाल छोड़ने को प्रेरित भी किया। 

यहां बच्चों को अखबार से पेपर बैग बनाना भी सिखाया गया। समापन पर बच्चों को स्वच्छता किट वितरित की गई। इस अवसर पर चाइल्ड लाइन की कार्यकर्ता दीपिका पंवार, दीपा शर्मा, हेमंत धीमान, जसवीर रावत नीलम, रितिक, गीता, रश्मि, अमित समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

नुक्कड़ नाटक कर डीएलएड प्रशिक्षितों ने मांगी नियुक्ति

प्रदेशभर के डीएलएड प्रशिक्षित नियुक्ति की मांग को लेकर बेमियादी धरने पर हैं। प्रशिक्षितों ने नुक्कड़-नाटक कर सरकार से नियुक्ति मांगी। राज्य के सभी जनपदों से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) से प्रशिक्षित प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ननूरखेड़ा में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने सर्वप्रथम निदेशालय परिसर में ही प्रार्थना सभा का आयोजन किया। जिसका संचालन जनपद पिथौरागढ़ के प्रशिक्षितों ने किया। 

यह भी पढ़ें: डीजे मिनाज की धुन पर थिरके डीएवी के छात्र-छात्राएं Dehradun News

प्रशिक्षितों ने शिक्षामंत्री को पत्र प्रेषित किए व मांग की गई कि विद्यालयों में नवाचारों को प्रोत्साहित करने के लिए डीएलएड (बीटीसी) प्रशिक्षितों की नियुक्ति अतिशीघ्र की जाए। डीएलएड प्रशिक्षितों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दो वर्षीय प्रशिक्षण के दौरान की गई गतिविधियों का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर शैलेंद्र, अमित देवली, अमित अग्रवाल, संजय खोलिया, पवन मुसयूनी, हिमांशु जोशी, मोहित सैनी, अमित पांडे, गीता चौहान, अभिलाषा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: विक्की चौहान के लोकगीतों पर थिरके डीएवी के छात्र Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.