देहरादून, [जेएनएन]: जम्मू कश्मीर निवासी बीएसएनएल कर्मचारी का दून में एटीएम बदलकर ठग ने खाते से दो लाख रुपये से अधिक की धनराशि उड़ा ली। जानकारी होने पर पीड़ित ने थाना प्रेमनगर में तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

प्रेमनगर के थाना प्रभारी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि मदनलाल पुत्र स्वर्गीय चुन्नीलाल निवासी क्वार्टर नंबर छह बी ब्लॉक, टाइप तीन, कैंप रोड जम्मू(जम्मू व कश्मीर) वहां बीएसएनएल कर्मी है। उसकी बेटी यहां बीएफटीआइ कॉलेज में पढ़ती है। तहरीर में पीड़ित ने बताया कि 21 अगस्त 2018 को वह बेटी की फीस जमा कराने के लिए देहरादून आया था। इसी दौरान वह सुद्धोवाला स्थित पीएनबी एटीएम में पैसे निकालने गया। पैसे निकलने में कुछ दिक्कत आने पर बाहर खड़े एक युवक ने उसकी मदद करने को कहा और एटीएम लेकर पैसे निकाल लिए। बताया कि इसके बाद वह अपना एटीएम लेकर वहां से चला गया। पीड़ित के मुताबिक जम्मू जाकर जब उसने पैसे निकालने की कोशिश की पैसे नहीं निकले। इसके बाद उसने अपना एटीएम चेक किया तो उनका एटीएम बदला हुआ था। 

बैंक जाकर उसे पता चला कि उसके खाते से 2,00,855 रुपये देहरादून के विभिन्न एटीएम से निकाल लिए गए हैं। उसके बाद पीड़ित ने दून पहुंचकर शुक्रवार को थाना प्रेमनगर में तहरीर दी। एसओ ने बताया कि तहरीर के बाद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने सुद्धोवाला में जिस एटीएम से पीड़ित ने रुपये निकाले थे, उसका सीसीटीवी फुटेज चेक किया गया है। फिलहाल, इसमें एटीएम बदलने वाले की तस्वीर साफ नहीं आ रही है। इसलिए आसपास के अन्य सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: चेक बाउंस मामले में छह माह की सजा, 2.40 लाख का जुर्माना

यह भी पढ़ें: बैंक में बंधक भूमि को 49 लाख में बेच की धोखाधड़ी, ऐसे हुआ खुलासा

Posted By: Raksha Panthari