Move to Jagran APP

देहरादून में युवती की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर मांगे पैसे, मुकदमा दर्ज

अज्ञात व्यक्ति ने ब्राह्मणवाला क्षेत्र की एक युवती के नाम से फर्जी आइडी बनाकर पहले तो अश्लील टिप्पणी की। इसके बाद अब एक लाख रुपये की डिमांड कर अश्लील फोटो डाल दिए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 09:54 AM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 09:54 AM (IST)
देहरादून में युवती की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर मांगे पैसे, मुकदमा दर्ज
देहरादून में युवती की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर मांगे पैसे, मुकदमा दर्ज

देहरादून, जेएनएन। अज्ञात व्यक्ति ने ब्राह्मणवाला क्षेत्र की एक युवती के नाम से फर्जी आइडी बनाकर पहले तो अश्लील टिप्पणी की। इसके बाद अब एक लाख रुपये की डिमांड कर अश्लील फोटो डाल दिए। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि एक युवती ने शिकायत दर्ज करवाई है कि किसी व्यक्ति ने उसकी फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अश्लील टिप्पणी की। यह आइडी सात महीने पहले बनाई गई थी। अब व्यक्ति ने दूसरी आइडी बना दी है। आइडी पर फोटो डाले जा रहे हैं। अब वह युवती से एक लाख मांग रहा है।

loksabha election banner

मारपीट में 12 नामजद

मारपीट के मामले में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बाजार चौकी इंचार्ज नवीन जोशी ने बताया कि ब्राह्णवाला में जिंदा हसन, मेहरुद्दीन, फिरोज, पप्पू, मुस्तफा और जाबीर आपस मारपीट कर रहे थे। इसी तरह बाजार चौकी पुलिस ने मारपीट में विपिन निवासी संजय कॉलोनी, अंकित निवासी चमनपुरी, पूजा निवासी संजय कालोनी, अनीता निवासी चमनपुरी, निगम और सपना निवासी चमनपुरी पर केस दर्ज किया है।

अधिवक्ता की आइडी हैक कर ठगी का प्रयास

अधिवक्ता की फेसबुक आइडी हैककर ठग ने अन्य अधिवक्ताओं से ठगी का प्रयास किया। अधिवक्ता को जब इसका पता चला तो उसने इसकी शिकायत गंगनहर कोतवाली पुलिस से की है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के रामनगर निवासी अरविंद कुमार अधिवक्ता हैं। अधिवक्ता ने अपने मोबाइल पर फेसबुक आइडी बना रखी है। शनिवार को किसी ठग ने इनकी फेसबुक आइडी हैक कर ली।

यह भी पढ़ें: बाबा रामदेव के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी, इंजीनियरिंग का छात्र है आरोपित

फेसबुक आइडी हैक करने के बाद ठग ने उनके परिचित अधिवक्ता विनित कुमार और राजकमल को मैसेज भेजे। मैसेज में ठग ने कहा कि उन्हें किसी काम के लिए 10 हजार रुपये की जरूरत आन पड़ी है। तुरंत ही खाते में 10 हजार रुपये भेज दें। साथ ही आरोपित ने अपना अकाउंट नंबर भी दिया। अधिवक्ता विनित कुमार और राजकमल को कुछ शक हुआ।

यह भी पढ़ें: कश्मीरी छात्रा ने सोशल मीडिया पर डाली विवादित पोस्ट, निलंबित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.