देहरादून, जेएनएन। रूस के शोची शहर में युवा विभाग की ओर से आयोजित अंतरराष्ट्रीय वॉलंटियर फोरम में डोईवाला की अंकिता कोठियाल ने भी प्रतिभाग कर क्षेत्र और प्रदेश का नाम रोशन किया है। इस फोरम में दुनिया से चयनित लगभग 500 लोगों में से भारत की ओर से चार लोगों को राज्यों में उनकी ओर से किए गए कार्यों के आधार पर चयनित किया गया था। इसमें उत्तराखंड राज्य से अंकिता कोठियाल का चयन हुआ था। 

विदित हो कि डोईवाला निवासी सत्यप्रकाश कोठियाल की बेटी अंकिता इस समय हरिद्वार जिले में जिला युवा समन्वयक के पद पर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय केंद्र सरकार के अधीन संयुक्त राष्ट्र की तरफ से आसीन हैं। विभिन्न देशों से चुने हुए प्रतिभागियों ने अपने-अपने राज्य और जिले में किए गए कार्यों को दुनिया के समक्ष रखा 

हरिद्वार जिले में नेहरू युवा केन्द्र संगठन ने युवाओं के बीच विभिन्न तरह के कार्यों और जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। इसमें फिट इंडिया, प्लोगिंग रण, सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंध आदि प्रमुख हैं। अंकिता ने फोरम में विभिन्न तरह के मुद्दों पर चर्चा की और हरिद्वार जिले में हो रहे कार्यों को विश्व पटल के समक्ष रखा। अंकिता कोठियाल ने बताया कि कार्यक्रम का समापन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने किया। 

यह भी पढ़ें: एक दिन के लिए न्यूजीलैंड की उच्चायुक्त बनीं पौड़ी की कुमकुम, उठाई ये समस्या

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस