Move to Jagran APP

All India Gold Cup : आल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में इंडियन रेलवे और आरसीए की शानदार जीत

38वां आल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में इंडियन रेलवे और आरसीए ने शानदार जीत दर्ज की। पहले मैच में इंडियन रेलवे ने डिफेंस अकाउंट स्पोट्र्स बोर्ड को 111 रन से हराया। दूसरे मैच में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने रण स्टार क्रिकेट क्लब को हराया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 09:17 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 09:17 PM (IST)
गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में इंडियन रेलवे ने डिफेंस अकाउंट स्पोट्र्स बोर्ड को 111 रन से करारी शिकस्त दी।

जागरण संवाददाता, देहरादून: 38वां आल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में इंडियन रेलवे ने डिफेंस अकाउंट स्पोट्र्स बोर्ड को 111 रन से करारी शिकस्त दी। वहीं, दूसरे मैच में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) ने रण स्टार क्रिकेट क्लब को आठ रन से शिकस्त दी।

loksabha election banner

महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज के मैदान पर खेला जा रहा मैच

महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज के मैदान पर इंडियन रेलवे और डिफेंस अकाउंट स्पोट्र्स बोर्ड के बीच मैच खेला गया। इसमें इंडियन रेलवे ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में आठ विकेट खोकर 263 रन बनाए।

नयन गुप्ता ने तीन व अंकित चौधरी ने दो विकेट झटके

टीम के लिए शिवम चौधरी ने 117 रनों की शतकीय पारी खेली। इसके अलावा विवेक सिंह ने 40, उपेंद्र यादव ने 28 और मोहम्मद सैफ ने 25 रन बनाए। डिफेंस अकाउंट स्पोट्र्स बोर्ड के लिए नयन गुप्ता ने तीन व अंकित चौधरी ने दो विकेट झटके।

इंडियन रेलवे के लिए मोहित राउत ने हैट्रिक के साथ चार विकेट झटके

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डिफेंस अकाउंट स्पोट्र्स बोर्ड की टीम 34.4 ओवर में 152 रन पर सिमट गई। टीम के लिए शलभ श्रीवास्तव ने सर्वाधिक 67 व आरिश असलम ने 39 रन बनाए। इंडियन रेलवे के लिए मोहित राउत ने हैट्रिक के साथ चार विकेट झटके।

आरसीए ने नौ विकेट खोकर बनाए 267 रन

तनुष एकेडमी में रण स्टार क्रिकेट क्लब और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के बीच खेले गए मुकाबले में आरसीए ने पहले खेलते हुए सलमान खान 89 व राम मोहन की 71 रन की पारी के दम पर निर्धारित 40 ओवर में नौ विकेट खोकर 267 रन बनाए। रण स्टार के लिए दीपक पुनिया ने छह विकेट झटके।

रण स्टार क्रिकेट क्लब 39.5 ओवर में बना सकी 259 रन

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रण स्टार क्रिकेट क्लब की टीम 39.5 ओवर में 259 रन ही बना सकी। टीम के लिए विवरांत ने 55, वैभव कांडपाल ने 45 व आदित्य शर्मा ने 41 रनों का योगदान दिया। आरसीए के लिए साहिल धीमान ने तीन, अराफ खान व रोहित कोचर ने दो-दो विकेट झटके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.