Move to Jagran APP

सरकार ने दो दर्जन डिग्री कॉलेजों पर की धन वर्षा

प्रदेश में दो दर्जन राजकीय डिग्री कॉलेजों पर सरकार ने धन वर्षा की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 07:49 PM (IST)
सरकार ने दो दर्जन डिग्री कॉलेजों पर की धन वर्षा

राज्य ब्यूरो, देहरादून

loksabha election banner

प्रदेश में दो दर्जन राजकीय डिग्री कॉलेजों पर सरकार ने धन वर्षा की है। इनमें दो कॉलेजों को निर्माण कार्यों के करीब तीन करोड़ की राशि दी गई है। वहीं 13 अनुसूचित जाति के छात्रों के कल्याण को 13 और अनुसूचित जनजाति के छात्रों के लिए सात कॉलेजों को 23.77 लाख रुपये की धनराशि मिली है।

शासन ने गुरुवार को इस संबंध में उच्च शिक्षा निदेशक को अलग-अलग आदेश जारी किए। पौड़ी जिले में मजरा महादेव डिग्री कॉलेज के भवन निर्माण की दूसरी किस्त के रूप में को एक करोड़ 84 लाख 52 हजार रुपये की राशि जारी की गई है। इसीतरह पिथौरागढ़ जिले के मुवानी डिग्री कॉलेज को अधूरे निर्माण कार्य पूरा करने को एक करोड़ आठ लाख रुपये दिए गए। शासन ने बागेश्वर जिले के राजकीय डिग्री कॉलेज कांडा को 2.94 लाख और मदकोट कॉलेज को 2.68 लाख रुपये नई सुविधा के अतिरिक्त कार्यों के लिए दिए गए हैं। इन कॉलेजों के नवनिर्मित भवनों में अतिरिक्त सुविधाएं जुटाई जाएंगी।

13 डिग्री कॉलेजों को अनुसूचित जाति के छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रशिक्षण के लिए 17.50 लाख रुपये मिले हैं। अनुसूचित जाति उपयोजना के तहत यह राशि पिथौरागढ़, बागेश्वर, गोपेश्वर, उत्तरकाशी, लोहाघाट, रानीखेत, अगस्त्यमुनि, नई टिहरी, चुडिय़ाला, काशीपुर, कोटद्वार, डोईवाला व एमबी कॉलेज हल्द्वानी को जारी हुई है। इसीतरह अनुसूचित जनजाति उपयोजना के अंतर्गत सात डिग्री कॉलेजों को 6.27 लाख दिए गए। इस राशि को पाने वालों में मुनस्यारी, बलुवाकोट, खटीमा, जोशीमठ, चकराता, डाकपत्थर व त्यूणी के कॉलेज हैं। शासन ने 31 मार्च, 2021 तक उक्त धनराशि का इस्तेमाल करने और उपयोगिता प्रमाणपत्र शासन को मुहैया कराने के निर्देश उच्च शिक्षा निदेशक को दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.