Move to Jagran APP

Agnipath Protest in PICS: हरिद्वार में राकेश टिकैत के नेतृत्‍व में सड़कों पर उतरे किसान, काली पट्टी बांध निकाला मार्च, हाईवे और संपर्क मार्गों पर लगा जाम

Agnipath Protest जनसभा में वक्ताओं ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार युवाओं के साथ मजाक कर रही है।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sat, 18 Jun 2022 02:15 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jun 2022 02:15 PM (IST)
Agnipath Protest : हरिद्वार में सड़कों पर उतरे किसान

जागरणसंवाददाता, हरिद्वार : Agnipath Protest :अग्निपथ योजना को लेकर शनिवार को भाकियू टिकैत गुट से जुड़े किसान हरिद्वार की सड़कों पर उतर आए। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार युवाओं के साथ मजाक कर रही है। इस दौरान आयोजित जनसभा में वक्ताओं ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया। वहीं रुड़की अग्निपथ योजना का विरोध करने को लेकर शहर से लेकर देहात तक पुलिस अलर्ट रही।

loksabha election banner

शनिवार को राकेश टिकैत के नेतृत्‍व में बड़ी संख्या में किसान बांह में काली पट्टी बांध लालकोठी से वीआइपी घाट पहुंचे। यहां से सीसीआर होते रोड़ी बेलवाला मैदान पहुंचे। जहां आयोजित जनसभा में वक्ताओं ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध जताया।

किसान नेताओं ने कहा कि सरकार को योजना वापस लेना चाहिए या फिर स्पष्टीकरण देना चाहिए। कहा कि योजना के तहत केवल चार साल के लिए युवाओं को सेना में नौकरी मिलेगी। इसके बाद बेरोजगार युवा क्या करेंगे। नियम बनाना चाहिए कि 18 साल के युवाओं को एक साल की मिलिट्री ट्रेनिंग दी जाए न कि चार साल ट्रेनिंग देने के बाद अधिकांश को बेरोजगार कर दिया जाए।

वहीं इस दौरान किसान यूनियन के तीन दिवसीय चिंतन शिविर के समापन पर 21 प्रस्ताव पास किए गए। सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह के माध्यम से राष्ट्रपति को प्रस्ताव भिजवाया गया। बताया कि सम्मेलन में अग्निपथ योजना समेत किसानों की समस्याओं के निराकरण को 30 जून को देशभर में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन का प्रस्ताव भी पारित किया गया।

इधर बारिश के बीच किसानों का जोश कम होता नहीं दिख रहा था। पैदल मार्च के दौरान हाईवे और संपर्क मार्गों पर जाम की स्थिति रही। पुलिसकर्मियों को व्यवस्था बनाए रखने को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

यह भी देखें :- Agnipath Protest: देशभर में हो रहे उग्र प्रदर्शन के बीच उत्‍तराखंड पुलिस की पहल, युवाओं की काउंसलिंग के लिए पकड़ी खेल मैदान की राह, तस्‍वीरें

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.