Move to Jagran APP

सख्ती के बाद सामने आए 180 जमाती

पुलिस की सख्ती के बाद 180 जमाती सामने आए हैं। इन सबका स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद इन्हें क्वारंटाइन रहने को कहा गया है। पुलिस की अपील के बावजूद सामने न आने वाले हरिद्वार के दो लोगों पर पुलिस ने हत्या के प्रयास को मुकदमा दर्ज किया है। ये दोनों अलवर से आए थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 07:53 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:18 AM (IST)
सख्ती के बाद सामने आए 180 जमाती
सख्ती के बाद सामने आए 180 जमाती

राज्य ब्यूरो, देहरादून : पुलिस की सख्ती के बाद 180 जमाती सामने आए हैं। इन सबका स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद इन्हें क्वारंटाइन रहने को कहा गया है। पुलिस की अपील के बावजूद सामने न आने वाले हरिद्वार के दो लोगों पर पुलिस ने हत्या के प्रयास को मुकदमा दर्ज किया है। ये दोनों अलवर से आए थे। इस अपराध में दस साल तक की सजा का प्रविधान है। इसके अलावा जमातियों को गुपचुप शरण देने वाले चार लोगों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

प्रदेश में अभी तक कुल 1011 अभियोगों में 4177 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही अभी तक एमवी एक्ट के अंतर्गत कुल 12582 वाहनों के चालान, 3390 वाहन सीज एवं 57.55 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया है। मंगलवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि पाच अप्रैल को पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने अपील की थी कि जितने भी जमाती सामने नहीं आए थे पुलिस व प्रशासन के सामने आ जाएं। उनकी पूरी चिकित्सीय मदद की जाएगी और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। इस कड़ी में सोमवार रात तक देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी व नैनीताल में 180 लोग सामने आए हैं। एक से पाच अप्रैल के बीच पुलिस ने 41 ऐसे लोगों को पकड़ा है जो चोरी छिपे प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर रहे थे। इन सभी पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि आगे जो जमाती पकड़ा जाएगा उस पर धारा 307 यानी हत्या के प्रयास के मामले में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना के संबंध में अफवाह फैलाने वाले 44 लोगों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु प्रदेश में लागू लॉकडाउन के उल्लंघन करने पर मंगलवार को प्रदेश में कुल 64 अभियोग पंजीकृत किये गये, जिसमें 275 आरोपितयों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि जमातियों को ढूंढने के लिए पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.