Move to Jagran APP

पहली पारी में अफगानिस्तान को 142 रनों की बढ़त

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में दूसरे दिन अफगानिस्तान की पूरी टीम 314 रन पर ऑल आउट हो गई इसी के साथ अफगानिस्तान ने 142 रनों की बढ़त बना ली है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 08:18 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 08:18 PM (IST)
पहली पारी में अफगानिस्तान को 142 रनों की बढ़त
पहली पारी में अफगानिस्तान को 142 रनों की बढ़त

जागरण संवाददाता, देहरादून: अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में दूसरे दिन अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 314 रन बनाते हुए आयरलैंड पर 142 रनों की बढ़त बना ली। दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी आयरलैंड की टीम ने 12 ओवर में एक विकेट गंवाकर 22 रन बनाए।

loksabha election banner

देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच चल रहे एकमात्र टेस्ट मैच में शनिवार को दूसरे दिन का खेल हुआ। अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमत शाह और शहीदी ने 90 रनों से खेल को आगे बढ़ाया। दोनों ने सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी बनाई। 71.5 ओवर में शहीदी 61 रन बनाकर वापस लौटे। इसके बाद 81.4 ओवर में सेट बल्लेबाज रहमत 98 रनों पर आउट हुए। रहमत मात्र दो रनों से अपना शतक पूरा करने से चूके। इसके बाद टीम ने अपनी लय खो दी और 106.3 ओवर में पूरी टीम 314 रनों पर सिमट गई। असगर अफगान ने 67 व राशिद खान ने 10 रनों की पारी खेली। आयरलैंड के लिए एस थॉम्पसन ने तीन, डॉकरेल, जेम्स कैमरॉन व एंडी मैकब्राइन ने दो-दो विकेट चटकाए। तीसरे सत्र में अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी आयरलैंड की टीम कमजोर शुरुआत से नहीं उबर पाई। टीम के कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड पारी की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आयरलैंड ने एक विकेट गंवाकर 22 रन बनाए। पॉल स्ट्रलिंग आठ और ए बलबिरने 14 रन बनाकर मैदान पर जमे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.