Move to Jagran APP

आसन नदी में अवैध खनन पर प्रशासन की कार्रवाई, दो वाहन सीज

अवैध खनन पर तहसील प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए ढालीपुर क्षेत्र में आसन नदी में छापेमारी की। इस दौरान एक ट्रैक्टर व एक यूटिलिटी को प्रशासन ने सीज कर दिया है। एसडीएम विकासनगर ने अवैध खनन के मामलों में और अधिक सख्ती बरतने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 09:07 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 09:07 AM (IST)
आसन नदी में अवैध खनन पर प्रशासन की कार्रवाई, दो वाहन सीज
विकासनगर तहसील प्रशासन द्वारा आसन नदी से अवैध खनन में पकड़े गए दो वाहन।

विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। अवैध खनन पर तहसील प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए ढालीपुर क्षेत्र में आसन नदी में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एक ट्रैक्टर व एक यूटिलिटी को प्रशासन ने सीज कर दिया है। उधर, एसडीएम विकासनगर ने अवैध खनन के मामलों में और अधिक सख्ती बरतने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

loksabha election banner

गुरुवार को 'दैनिक जागरण' में अवैध खनन की खबर सुर्खियां बनने के बाद हरकत में आए एसडीएम ने ढालीपुर क्षेत्र में चल रहे अवैध खनन पर कार्रवाई की है। उप जिलाधिकारी सौरभ असवाल के नेतृत्व में स्थानीय राजस्व टीम ने ढालीपुर क्षेत्र में आसन व यमुना नदी में किए जा रहे अवैध खनन पर छापा मारा गया। एसडीएम के छापे से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। टीम के आने की भनक लगते ही नदियों में खनन कर रहे वाहन भाग खड़े हुए। इसी दौरान टीम ने एक ट्रैक्टर व एक यूटिलिटी  को अपने कब्जे में ले लिया।

उप जिलाधिकारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि ढालीपुर स्थित जलविद्युत गृह के समीप आसन नदी में अवैध रूप से रेत, बजरी व पत्थर आदि निकालने की शिकायतों के मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि अवैध खनन को रोकने के लिए प्रशासन की एक टीम को क्षेत्र में तैनात किया गया है, जो इस प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखेगी। उन्होंने कहा कि अवैध खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: वाजिद हत्याकांड : घटना में प्रयुक्त कार के साथ एक आरोपित और गिरफ्तार

अवैध खनन व ओवरलोड में पांच डंपर पकड़े   

थाना सहसपुर की पुलिस ने अवैध खनन व ओवरलोडिंग के खिलाफ छापेमारी कर पांच डंपरों को सीज किया। पुलिस ने अवैध खनन में जुर्माने के लिए अलग से रिपोर्ट संबंधित अधिकारी को भी प्रेषित की। सहसपुर थाने की पुलिस ने रामपुर, शंकरपुर, खुशालपुर, बैरागीवाला, जस्सोवाला, धर्मावाला, सभावाला आदि अलग-अलग स्थानों पर अवैध खनन व ओवरलोड वाहनों के खिलाफ छापेमार कार्रवाई की। पुलिस ने अवैध खनन व ओवरलोड में पकड़े वाहनों को एमवी एक्ट में सीज किया। इसके अलावा पुलिस ने एक वाहन का एक हजार रुपये संयोजन शुल्क भी वसूल किया। 

यह भी पढ़ें: वृद्धा ने मकान मालिक पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.