Move to Jagran APP

भगदड़ पर एडीजी ने दून पुलिस से तलब की रिपोर्ट

परेड ग्राउंड में दशहरा मेला में मची भगदड़ पर एडीजी लॉ एंड आर्डर ने पुलिस से रिपोर्ट तलब कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 03:01 AM (IST)
भगदड़ पर एडीजी ने दून पुलिस से तलब की रिपोर्ट
भगदड़ पर एडीजी ने दून पुलिस से तलब की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, देहरादून: परेड ग्राउंड में दशहरा मेला में मची भगदड़ पर एडीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने दून पुलिस से रिपोर्ट तलब कर ली है। वहीं एडीजी का कहना है कि दून में फोर्स की कमी तो कतई नहीं है। मगर परेड ग्राउंड में जुटी भीड़ को नियंत्रित कर पाने में नाकाम पुलिस ने फोर्स की कमी पर ठीकरा फोड़ दिया है।

loksabha election banner

शुक्रवार को दशहरा के मौके पर शहर के सभी थाना क्षेत्रों में रावण दहन के कार्यक्रम हुए थे। हालांकि परेड ग्राउंड में होने वाले पुतला दहन और यहां लगने वाले मेले का आकर्षण अलग ही होता है। यही वजह रही कि परेड ग्राउंड में पुतला दहन के समय एक लाख के करीब लोग जुट गए थे और हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर मौजूद थे, जिन्हें प्रवेश नहीं मिल सका। अन्य थाना क्षेत्रों में पुतला दहन के चलते यहां रायपुर, डालनवाला और कोतवाली की ही फोर्स को लगाया जा सका, जिनकी संख्या बमुश्किल सौ के करीब थी। वहीं चौंकाने वाली बात यह कि परेड ग्राउंड में एक कंपनी पीएसी भी बुलाई गई थी, लेकिन पुलिस सूत्रों की मानें तो इसमें से केवल 48 पुलिसकर्मी ही पहुंचे। यही वजह रही कि जब ग्राउंड में भीड़ अचानक बढ़ने लगी तो उन्हें नियंत्रित करने में नाकाम पुलिसकर्मी आपा खो बैठे और नतीजा भगदड़ के रूप में सामने आया। व्यवस्था पर नए सिरे से होगा मंथन

परेड ग्राउंड में आए दिन बड़े आयोजन और राजनैतिक रैलियां होती रहती हैं। ऐसे में यहां भीड़ में मची भगदड़ चिंता बढ़ाने वाली है। वहीं सीओ डालनवाला जया बलूनी ने कहा कि परेड ग्राउंड में वीआइपी के बैठने के लिए पक्के मंच समेत कई व्यवस्थाओं में सुधार की आवश्यकता है। इसे लेकर संबंधित विभागों को नोटिस भेजेंगे। दशहरा मेले में भगदड़ की स्थिति क्यों और कैसे उत्पन्न हुई। इसके लिए कौन जिम्मेदार हैं। इन सब पर दून पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है। जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- अशोक कुमार, एडीजी लॉ एंड आर्डर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.