Move to Jagran APP

स्कूटर मैकेनिक की हत्या के दो आरोपित गिरफ्तार

ऋषिकेश के इंद्रानगर में एक अगस्त की रात को हुई स्कूटर मैकेनिक की हत्या के आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के छोटे भाई के दो दोस्तों ने ही हत्या की थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 09:40 PM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2018 09:40 PM (IST)
स्कूटर मैकेनिक की हत्या के दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: इंद्रानगर में एक अगस्त की रात को हुई स्कूटर मैकेनिक की हत्या के मामले में पुलिस ने उसी के भाई के दो दोस्तों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। वारदात की रात आरोपितों ने मृतक और उसके भाई के साथ शराब पी थी। विवाद होने पर घर से बाहर ले जाकर उसकी हत्या की और शव को हादसा दर्शाने की नीयत से घर के समीप नाले में फेंक दिया गया था।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत इंद्रानगर निवासी सत्य प्रकाश त्यागी रात को करीब साढ़े नौ बजे बिना बताए घर से चला गया था। उसकी पत्नी ममता देवी ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पांच अगस्त को इंद्रानगर में छोटे नाले से सत्य प्रकाश त्यागी का शव बरामद किया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत गला घोंटकर किए जाने की पुष्टि हुई थी। इस मामले में छह अगस्त को मृतक की पत्नी ममता देवी ने पुलिस को दी तहरीर में अवगत कराया कि जब उसके पति बिना बताए घर से गए थे। वह बड़े भाई अनिल त्यागी की दुकान पर गए थे। वहां उसके पति का उनके ही परिचित सुधीर कुमार और पंकज अग्निहोत्री से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। मौके पर मौजूद सत्यप्रकाश के बड़े भाई अनिल त्यागी ने बीच बचाव किया था। मृतक की पत्नी के मुताबिक उसी रात सुधीर और पंकज के साथ सत्य प्रकाश को जाते हुए भतीजे सूरज ने भी देखा था। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रवीण ¨सह कोश्यारी ने बताया कि बुधवार की सायं करीब साढ़े तीन बजे दोनों आरोपितों सुधीर कुमार पुत्र वीर ¨सह हाल निवासी निकट चीनी गोदाम ढालवाला मुनिकीरेती और पंकज अग्निहोत्री पुत्र अशोक कुमार निवासी गंगोत्री विहार ढालवाला मूल निवासी मकान नं. सी-118 आवास-विकास कॉलोनी उन्नाव को गिरफ्तार कर लिया गया। पेशे से स्कूटर मैकेनिक सत्यप्रकाश त्यागी की हत्या का दोनों ने जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि घटना की रात सत्यप्रकाश, उसके भाई अनिल के साथ दोनों आरोपितों ने शराब पी थी। इस दौरान सत्यप्रकाश ने उनके साथ गाली-गलौज की। जिस पर उन्होंने उसे ठिकाने लगाने की योजना बनाई। पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपित उसे स्कूटी पर बैठाकर किसी बहाने से ले गए और टीएचडीसी पीपल गेट के पास स्कूटर की वॉयर से उसका गला घोंटा और नाले में फेंक दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.