Move to Jagran APP

नए गीत के साथ जल्द सामने आएंगी अभिनेत्री रूप दुर्गापाल

एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग की दुनिया में कदम रख चुकीं अभिनेत्री रूप दुर्गापाल जल्द ही एक नये सांग के साथ दुनिया के सामने होंगी। जल्द ही उनका एक नया सांग रिलीज होगा।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 08:27 PM (IST)
नए गीत के साथ जल्द सामने आएंगी अभिनेत्री रूप दुर्गापाल
नए गीत के साथ जल्द सामने आएंगी अभिनेत्री रूप दुर्गापाल

देहरादून, हिमांशु जोशी। एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग की दुनिया में कदम रख चुकीं अभिनेत्री रूप दुर्गापाल जल्द ही एक नये सांग के साथ दुनिया के सामने होंगी। जल्द ही उनका एक नया सांग रिलीज होगा। इससे पहले भी रूप दो फिल्मों के लिए गाना गा चुकी हैं। यह उनका आठवां सांग होगा। 

loksabha election banner

मूल रूप से अल्मोड़ा निवासी रूप दुर्गापाल छोटे पर्दे का एक बड़ा नाम हैं। कई सीरियलों में काम कर चुकीं रूप जल्द ही एक नये सांग के साथ अपने फैंस के सामने होंगी। दैनिक जागरण से अपने इस अनुभव को साझा करते हुए रूप काफी उत्साहित दिखीं। 

उन्होंने कहा कि यह गीत फिल्म 'आशिकी' का 'मैं दुनिया भुला दूंगी' है, जिसे रिक्रिएट किया गया है। इसे रूप ने आवाज दी है और मुंबई में बीच के किनारे इसे शूट किया गया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी वे कई पुरानी फिल्मों के गानों को गा चुकी हैं। इसे उनके फैंस ने काफी पसंद किया था। 

अभी हाल ही में उनके गीत 'प्यार तो होना ही था' को लोगों ने काफी पसंद किया। इसे ढाई लाख लाइक्स मिले थे। यह गीत उनके यूट्यूब चैनेल में रिलीज होगा। उन्होंने कहा कि एक्टिंग और सिंगिंग दोनों ही उनके पैशन हैं। इस गीत में मेरी सिंगिंग के साथ ही एक्टिंग भी लोगों को देखने को मिलेगी। भविष्य की योजनाओं के बारे में बातचीत करते हुए रूप ने बताया कि कुछ सीरियलों के बारे में बातचीत चल रही है, जल्द ही कुछ नया बताऊंगी। 

डांस की ले रही हूं ट्रेनिंग

अभिनेत्री रूप दुर्गापाल कहा कहना है कि एक्टिंग ऐसा फील्ड है, जहां आपको समय-समय पर खुद का ग्रूम करना पड़ता है। यदि आप खुद को समय के साथ नहीं बदलेंगे तो आप बेहतर नहीं कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि इन दिनों वह डांस का प्रशिक्षण ले रही हैं। 

खासकर बॉलीवुड डांस का। साथ ही कत्थक और भरतनाट्यम भी सीख रही हूं। रूप कहती हैं कि खुद को फिट रखने के लिए जिम तो रेगुलर जाती ही हूं। साथ ही, मानसिक रूप से खुद को फिट रखने के लिए योग का प्रशिक्षण भी ले रही हूं। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में यदि मैं खुद को फिट नहीं रखूंगी तो बेहतर काम नहीं कर सकती हूं। 

इंजीनियरिंग से एक्टिंग का सफर 

रूप का इंजीनियरिंग से एक्टिंग का सफर भी काफी दिलचस्प रहा। रूप कहती हैं कि मैने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक्टिंग के फील्ड में जाऊंगी। घर से भी दूर-दूर तक किसी का एक्टिंग से नाता नहीं रहा है। इंटर करने के बाद अल्मोड़ा से इंजीनियङ्क्षरग करने देहरादून आ गई थी। 2006 में ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी से ईसीई में बीटेक किया। 

चार साल इंजीनियरिंग करने के बाद इंफोसिस में जॉब की। फिर कुछ परिस्थितियां ऐसी बनीं कि मुंबई आना पड़ा। इस दौरान किसी के कहने पर एक ऑडिशन देने चली गई और 'बालिका वधू' में सांची के किरदार के लिए सेलेक्ट हो गई। सांची को लोगों ने काफी पसंद किया। इसके बाद तो एक्टिंग की गाड़ी ऐसी चली कि सफलता पर सफलता मिलती ही गई। 

सीरियल पर सीरियल 

बालिका वधू, वारिस, बालवीर, स्वरागिनी, कुछ रंग प्यार के ऐसे भी, गंगा, प्यार पहली बार, अकबर बीरबल। 

यह भी पढ़ें: एक बार फिर टीवी अभिनेत्री सुकीर्ति कांडपाल छोटे पर्दे पर वापसी को तैयार

यह भी पढ़ें: यहां होगी सलमान खान और आलिया की फिल्म इंशा अल्लाह की शूटिंग, जानिए

यह भी पढ़ें: सब कुशल मंगल फिल्म में नजर आएंगी बरेली की बर्फी की ये एक्ट्रेस, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.