Move to Jagran APP

यहां होगी सलमान खान और आलिया की फिल्म इंशा अल्लाह की शूटिंग, जानिए

सलमान खान और आलिया भट्ट जल्द ही एक फिल्म करने जा रहे हैं। वे पहली बार फिल्म इंशा अल्लाह में एक साथ नजर आएंगे।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 04:01 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 08:51 PM (IST)
यहां होगी सलमान खान और आलिया की फिल्म इंशा अल्लाह की शूटिंग, जानिए
यहां होगी सलमान खान और आलिया की फिल्म इंशा अल्लाह की शूटिंग, जानिए

देहरादून, हिमांशु जोशी। बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान और अभिनेत्री आलिया भट्ट के फैंस के लिए अच्छी खबर है। यदि सबकुछ ठीक रहा तो सलमान और आलिया की जोड़ी फिल्म 'इंशा अल्लाह' की शूटिंग के लिए ऋषिकेश और हरिद्वार आएगी। निर्देशक संजय लीला भंसाली ने हरिद्वार और ऋषिकेश में शूटिंग के लिए कुछ लोकेशन फाइनल की है। 

loksabha election banner

पिछले कुछ सालों में उत्तराखंड में कई बड़े बैनरों की शूटिंग हो चुकी है, जबकि कई फिल्में अभी लाइन पर हैं। अब इसमें एक और बड़ा नाम शामिल होने वाला है। जी हां हम बात कर रहे हैं डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की चर्चित फिल्म 'इंशा अल्लाह' की। फिल्म में अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री आलिया भट्ट अहम भूमिका में हैं। अप्रैल में निर्देशक संजय लीला भंसाली हरिद्वार और ऋषिकेश पहुंचे थे। चर्चा है कि इस दौरान उन्होंने हरिद्वार और ऋषिकेश में तमाम लोकेशन देखी थीं। भंसाली चाहते थे कि इस फिल्म की शूटिंग गंगा के किनारे हो। हरिद्वार में गंगा किनारे के कुछ पुराने घरों को भी भंसाली ने देखा है। इसके बाद भी संजय लीला भंसाली की टीम ने हरिद्वार और ऋषिकेश की रेकी की थी। सूत्रों के मुताबिक, रेकी के बाद टीम ने भी भंसाली की च्वाइस पर मुहर लगा दी है। 

विदेश में शूटिंग के बाद बनारस में फिल्म के दृश्य शूट किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि बनारस में शूटिंग के बाद अक्टूबर या नवंबर में हरिद्वार और ऋषिकेश में फिल्म की शूटिंग के लिए टीम पहुंचेंगी। सूत्रों के मुताबिक, फिल्म में सलमान खान 40 साल के बिजनेस मैन का किरदार निभा रहे हैं। जबकि अभिनेत्री आलिया भट्ट 20 साल की महत्वाकांक्षी अभिनेत्री की भूमिका में दिखाई देंगी। फिल्म में दोनों की उम्र में बीस साल का अंतर दिखाई देगा। जबकि रियल लाइफ में दोनों की उम्र में करीब 26 साल का अंतर है। फिल्म इतिहास की बात करें तो पहली बार सलमान और आलिया बड़े पर्दे पर एक साथ दिखाई देंगे। जबकि शूटिंग के लिए आलिया दूसरी बार उत्तराखंड पहुंचेंगी। 

अगर बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस फिल्म 'संघर्ष' में आलिया की एक्टिंग को छोड़ दें तो आलिया ने पहली बार उत्तराखंड में ही कैमरा फेस किया था। अभिनेता सलमान खान के बारे में कहा जाता है कि वे हर साल दर्शकों को ईदी में एक बड़ी फिल्म का तोहफा देते हैं। हमेशा ही ईद में रिलीज उनकी फिल्म '100 करोड़' क्लब में शामिल होती है। चर्चा हैं कि फिल्म 'इंशा अल्लाह' 2020 में ईद में रिलीज होगी।   

लक्ष्मण झूला है पहली पसंद 

निर्देशक संजय लीला भंसाली और शूटिंग की रेकी के लिए आई टीम ने लक्ष्मण झूला की रेकी भी की है। चर्चा है कि भंसाली ने लक्ष्मण झूला में शूटिंग करने की इच्छा जताई है। हालांकि अभी कुछ दिनों पहले लक्ष्मण झूले को 90 साल पूरे होने पर राज्य सरकार ने झूले में आवाजाही को बंद कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, लक्ष्मण झूला बंद होने के बाद टीम राम झूले में शूटिंग के विकल्प पर भी विचार कर रही है। यदि राम झूले में फिल्म की शूटिंग होती है तो शायद यह पहला मौका होगा जब राम झूला बड़े पर्दे पर दिखाई देगा। हालांकि टीम पहले लक्ष्मण झूले में शूटिंग की अनुमति लेने का प्रयास करेगी। 

पहले भी हो चुकी है कई फिल्मों की शूटिंग 

शूटिंग के लिहाज से लक्ष्मण झूला हमेशा से ही डायरेक्टरों की पहली पसंद रहा है। 1929 में लक्ष्मण झूला बनने के बाद कई फिल्मों की शूटिंग लक्ष्मण झूले में हुई है। 1978 में फिल्म 'गंगा की सौगंध' की शूटिंग के लिए अमिताभ बच्चन ऋषिकेश आए थे और उन्होंने लक्ष्मण झूले में इस फिल्म की शूटिंग की थी। 'सोनू के टीटू की स्वीटी', 'दम लगाकर हहिसा', 'बत्ती गुल मीटर चालू', 'करीब-करीब सिंगल' आदि फिल्मों की शूटिंग भी लक्ष्मण झूले में हो चुकी है। 

20 साल बाद फिर संजय को मिलेगा सलमान का साथ 

1996 में फिल्म 'खामोशी' में सलमान और संजय लीला भंसाली ने एक साथ फिल्म में काम किया था। इसके बाद दोनों 1999 में फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में साथ आए। हालांकि 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' में सलमान खान ने केमियो किया है, लेकिन एक हीरो के तौर पर करीब 20 साल बाद सलमान खान, संजय लीला भंसाली की फिल्म में काम करते नजर आएंगे। 

यह भी पढ़ें: सब कुशल मंगल फिल्म में नजर आएंगी बरेली की बर्फी की ये एक्ट्रेस, जानिए

यह भी पढ़ें: गढ़वाली फिल्म कन्यादान का ट्रेलर रिलीज, जाति भेदभाव से जुड़ी है फिल्म की कहानी Dehradun News

यह भी पढ़ें: एफआरआइ की सड़क पर नजर आए साउथ के ये स्टार, बहाया खूब पसीना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.