Move to Jagran APP

Coronavirus: नियमों का उल्लंघन करने पर 36 लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई Dehradun News

थाना सेलाकुई की पुलिस ने औद्योगिक नगरी में सार्वजनिक स्थान पर मास्क न पहनने फिजिकल डिस्टेंस मानकों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 01:17 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 03:41 PM (IST)
Coronavirus: नियमों का उल्लंघन करने पर 36 लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई Dehradun News
Coronavirus: नियमों का उल्लंघन करने पर 36 लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। थाना सेलाकुई की पुलिस ने औद्योगिक नगरी में सार्वजनिक स्थान पर मास्क न पहनने, फिजिकल डिस्टेंस मानकों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। पुलिस ने 22 दुकानदारों, फड़ व ठेलीवालों पर कार्रवाई की। साथ ही 14 वाहनों के चालान भी काटे। इन मामलों में पुलिस ने कुल 16 हजार रुपये जुर्माना भी वसूल किया।

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम व बचाव के दृष्टिगत पुलिस ने नियम तोड़ने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। थानाध्यक्ष विपिन बहुगुणा के नेतृत्व में पुलिस ने सेलाकुई क्षेत्र अंतर्गत अलग-अलग स्थानों पर भ्रमण किया। पुलिस ने कोरोना संक्रमण से बचने को फिजिकल डिस्टेंस न बनाने, मास्क न पहनने, दुकान के बाहर गोले न बनाने व शाम सात बजे के बाद दुकानें खोलने पर 22 लोगों पर कार्रवाई कर आठ हजार रुपये जुर्माना भी वसूल किया। 

इसी के साथ ही मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करने पर 14 वाहनों के चालान काटे और आठ हजार रुपये जुर्माना वसूल किया। पुलिस ने एक वाहन सीज किया। थानाध्यक्ष सेलाकुई विपिन बहुगुणा के अनुसार नियमित रूप से थाना क्षेत्र में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

दुष्कर्म के प्रयास के मामले का आरोपित गिरफ्तार

विकासनगर कोतवाली पुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास के मामले में लंबे समय से फरार चल रहे आरोपित को कोर्ट पुल ढकरानी से गिरफ्तार कर लिया। 

बता दें कि कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की युवती ने फरवरी माह में कोतवाली में दी तहरीर दी थी। आरोप था कि उसके घर से सामने रहने वाले परवेज ने नाबालिग अवस्था में उससे दोस्ती की और अश्लील तस्वीरें बनाकर दुष्कर्म का प्रयास किया।

अवैध खनन में तीन वाहन पकड़े, चालकों पर मुकदमा

विकासनगर कोतवाली पुलिस ने पुल नंबर एक पार नवाबगढ़ स्थित यमुना में अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाकर तीन वाहन पकड़े। पुलिस ने तीनों वाहनों को सीज कर दिया, वहीं इन वाहनों के चालकों के खिलाफ उपखनिज चोरी का मुकदमा दर्ज किया है।

चोरी-छिपे अवैध खनन करने वाले व्यक्तियों पर प्रभावी कार्रवाई करने के उच्चाधिकारियों के निर्देश हैं। इसके चलते प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण ने वरिष्ठ उपनिरीक्षक राम नरेश शर्मा ने टीम के साथ कार्रवाई की।

पश्चिमवाला में युवक ने की आत्महत्या

विकासनगरकोतवाली अंतर्गत पश्चिमवाला में पटेलनगर, देहरादून क्षेत्र के एक व्यक्ति ने फांसी लगा ली। पुलिस की प्रथम दृष्टया जांच में आया कि लॉकडाउन के दौरान सेलाकुई की एक प्राइवेट कंपनी ने उसे नौकरी से निकाल दिया था, इससे परेशान होकर यह कदम उठाया। पुलिस ने पंचनामा व पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में बिना अनुमति दूसरे राज्यों के यात्रियों को आश्रम में ठहराया, मुकदमा दर्ज

जानकारी के अनुसार 36 वर्षीय इसम सिंह मूल निवासी मलहान नयागांव थाना पटेलनगर पश्चिमीवाला में निवास करता था। पत्नी व दो बच्चों के साथ रहते हुए वह सेलाकुई के प्राइवेट कंपनी में कार्य कर रहा था। गत रात में पत्नी पश्चिमवाला में ही अपने मायके गई हुई थी। मायके से जब देर रात लौटी तो पति इसम को पंखे के कुंडे में फंदे पर लटके पाया। 

यह भी पढ़ें: बिना अनुमति के यात्रियों को ठहराने पर तीन होटलों का चालान, भेजा जाएगा नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.