जागरण संवाददाता, विकासनगर: मंगलवार को पछवादून के विभिन्न थानों की पुलिस ने अभियान चलाकर अवैध धंधे में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की। इसमें मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों को गिरफ्तार किया और उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेजे गए। सहसपुर थाने पुलिस ने धर्मावाला चौक क्षेत्र में चे¨कग के दौरान सहसपुर के बाइक सवार दो युवकों को 10.25 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया। आरोपित सहारनपुर क्षेत्र से नशे का सामान खरीदकर लाए थे और सप्लाई करने जा रहे थे, लेकिन पुलिस चे¨कग में हत्थे चढ़ गए, पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई की। धर्मावाला चौकी इंचार्ज दीपक मैठाणी ने बताया कि आरोपितों के पास 10.25 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपनी पहचान नदीम पुत्र याकूब व नदीम पुत्र यूसुफ निवासी सहसपुर के रूप में बताई। थानाध्यक्ष नरेंद्र गहलावत के अनुसार दोनों आरोपितों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

-----------------

सेलाकुई में सट्टे की खाईबॉडी में एटनबाग का युवक गिरफ्तार

थाना सेलाकुई की पुलिस ने डिक्सन रोड तिराहे पर सट्टे की खाईबाड़ी करते एटनबाग हरबर्टपुर के एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के पास से सट्टा पर्ची, 48 हजार रुपये की नगदी बरामद की। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ जुआ अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया। सेलाकुई थानाध्यक्ष ऋतुराज ¨सह के नेतृत्व में दारोगा प्रवेश रावत ने सोमवार की रात में चीता बजार कर्मियों के साथ फैक्ट्री रोड तिराहे पर चे¨कग की, इसी दौरान किसी ने सटटे की खाईबाड़ी की सूचना दी। जिस पर पुलिस ने विपिन कुमार पुत्र फकीर चंद निवासी लेहमन हॉस्पिटल रोड एटनबाग हरबर्टपुर को गिरफ्तार किया। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने जुआ अधिनियम में कार्रवाई की।

कच्ची शराब के साथ महिला गिरफ्तार

कोतवाली विकासनगर पुलिस ने पपड़ियान से एक महिला को 15 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने महिला आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट में कार्रवाई की। मंगलवार को हरबर्टपुर चौकी प्रभारी हिमानी चौधरी ने पुलिस टीम के साथ चे¨कग की, इसी दौरान पुलिस टीम को एक महिला पर शक हुआ। पुलिस ने महिला के पास से शराब बरामद की। आरोपित महिला ने पुलिस पूछताछ में अपनी पहचान बामू देवी पत्नी पूरन ¨सह निवासी पपड़ियान के रूप में बताई। महिला के खिलाफ चौकी डाकपत्थर में आबकारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप