Move to Jagran APP

प्रशासन की बड़ी कार्रवार्इ, 77 अतिक्रमण किए ध्वस्त

हाईकोर्ट के आदेश पर चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शनिवार को शहर में 77 अतिक्रमण ढहाए गए।

By Edited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 09:11 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 08:45 AM (IST)
प्रशासन की बड़ी कार्रवार्इ, 77 अतिक्रमण किए ध्वस्त

देहरादून, [जेएनएन]: हाईकोर्ट के आदेश पर चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शनिवार को कचहरी से लेकर दर्शनलाल चौक तक 77 अतिक्रमण ध्वस्त किए गए। इस दौरान धर्मपुर स्थित मोथरोवाला चौक से बाईपास के बीच चिह्नित अतिक्रमण हटाने को लेकर अंतिम चेतावनी दी गई। कांवड़ यात्रा संपन्न होने के बाद शनिवार को प्रशासन ने शहर में अतिक्रमण हटाने को लेकर बड़ी कार्रवाई की। 

loksabha election banner

कचहरी में जिलाधिकारी कार्यालय से लगी सड़क पर करीब 20 से ज्यादा अतिक्रमण ध्वस्त किए गए। हालांकि, यहां अभी भी 30 बड़े अतिक्रमण नक्शे के विवाद को लेकर छोड़े गए हैं। एसडीएम मसूरी मीनाक्षी पटवाल और सीओ बीएस चौहान के नेतृत्व में चले अभियान के दौरान बुद्धाचौक और दर्शनलाल चौक के बीच एक भाजपा नेता की दुकानों पर भी कार्रवाई की गई। यहां लंबे समय से कार्रवाई पर सवाल उठ रहे थे। 

इसके अलावा एसडीएम सदर प्रत्यूष सिंह और एसडीएम चकराता बृजेश तिवारी के नेतृत्व में धर्मपुर स्थित मोथरोवाला चौक से बाईपास तक सड़क तक फैले अतिक्रमण का निरीक्षण किया। यहां लोगों को अंतिम चेतावनी देते हुए सोमवार तक स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया। इधर, शहर के चार जोन में अतिक्रमण पर लाल निशान लगाने की कार्रवाई जारी रही। मोथरोवाला, बंजारावाला और बंगाली कोठी के बीच करीब 40 अतिक्रमण पर लाल निशान लगाए गए। 

गामा की दुकान भी तोड़ी दर्शनलाल चौक और बुद्धाचौक के बीच भाजपा नेता सुनील उनियाल गामा की दुकान पर भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इसके अलावा तारा मछली और दूसरे बड़े व्यापारियों के कब्जे भी हटाए गए। आज नहीं चलेगी कार्रवाई पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन कार्यक्रम को हरिद्वार में वीवीआइपी कार्यक्रमों के चलते रविवार को अभियान नहीं चलेगा। पुलिस फोर्स और अफसरों की व्यस्तता के चलते यह निर्णय लिया गया है। 

टास्क फोर्स के अध्यक्ष और एमडीडीए के उपाध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि अब सोमवार से कार्रवाई की जाएगी। प्रेमनगर में पिलर लगाने का काम शुरू प्रेमनगर में चिह्नित अतिक्रमण पर पिलर लगाने का काम शुरू हो गया है। इसके लिए टास्क फोर्स ने शनिवार को पूर्व में चिह्नित किए गए अतिक्रमण पर पिलर लगाए। इससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। व्यापारियों को उम्मीद थी कि शायद यहां अतिक्रमण को लेकर प्रशासन ने हाथ पीछे खींच लिए हैं। अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी है। 

टास्क फोर्स के अध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि अगर लोगों ने समय मांगने के बाद अतिक्रमण नहीं हटाया तो मुकदमे की कार्रवाई की जाएगी। शहर में लाल निशान लगे अतिक्रमण जल्द ध्वस्त किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: एसएसपी और नगर आयुक्त को अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण की पहचान को सैटेलाइट से नक्शा मिला, भाषा की आई अड़चन

यह भी पढ़ें: सैटेलाइट में पकड़ में नहीं आ रहा अतिक्रमण, सड़कों पर खर्च होंगे 100 करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.