Move to Jagran APP

Coronavirus: बाजार में मास्क न पहनने वाले 24 लोगों पर कार्रवाई Dehradun News

पुलिस ने अभियान चलाते मास्क न पहनने वाले 24 लोगों को पकड़ा और पुलिस अधिनियम में कार्रवाई की। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने पर 26 वाहनों के चालान काटे।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 02:06 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 02:06 PM (IST)
Coronavirus: बाजार में मास्क न पहनने वाले 24 लोगों पर कार्रवाई Dehradun News
Coronavirus: बाजार में मास्क न पहनने वाले 24 लोगों पर कार्रवाई Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। विकासनगर बाजार में कोरोना से लोगों को बचाने के लिए बने नियमों का पालन न होने की खबर जागरण में सुर्खियां बनते ही पुलिस चेती। पुलिस ने अभियान चलाते मास्क न पहनने वाले 24 लोगों को पकड़ा और पुलिस अधिनियम में कार्रवाई की। 

loksabha election banner

शारीरिक दूरी का पालन कराने के निर्देश भी सरकारी व निजी प्रतिष्ठानों के संचालकों को दिए। पुलिस ने मुख्य बाजार में बेतरतीब खड़े व यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 26 वाहनों के चालान काटे। पुलिस ने व्यापारियों को फुटपाथ पर सामान न फैलाने की हिदायत भी दी।

दैनिक जागरण में बाजार में फिजिकल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन की खबरें लगातार प्रकाशित की गई थीं। इसका पुलिस ने संज्ञान लेते हुए नगर क्षेत्र में अभियान चलाया। जहां भी पुलिस को बिना मास्क लगाए लोग दिखे, पुलिस ने उन्हें फटकार लगाई और जुर्माना लगाया। 

इसके साथ ही शारीरिक दूरी न बनाने वाले लोगों को भी फटकार लगाई। संचालकों को भी लोगों से शारीरिक दूरी का पालन कराने के निर्देश दिए। पुलिस की नजर बाजार क्षेत्र में बेतरतीब खड़े वाहनों पर भी पड़ी। पुलिस ने वाहनों के चालान भी काटे। साथ ही वाहन स्वामियों को चेतावनी भी दी। 

कोतवाल राजीण रौथाण ने बताया कि मास्क न पहनने वाले और शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों पर नजर रखी जा रही है। सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मियों को ऐसे लोगों  पर नजर रखने के लिए तैनात किया जाएगा। 

व्यापार मंडल ने व्यापारियों से की अपील

व्यापार मंडल अध्यक्ष अमरजीत सिं ह राजू, महामंत्री भारत कालड़ा ने सभी व्यापारियों से आग्रह किया कि कोरोना महामारी के दृष्टिगत शासन- प्रशासन के दिशा निर्देशानुसार अपनी दुकान के आगे फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाएं। दुकान पर ग्राहकों से फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराएं। साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का बैनर लगाकर लोगों को जागरूक करने का काम करें। 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में नियमों का उल्लंघन करने पर 825 लोग गिरफ्तार Dehradun News

उन्होंने कहा कि व्यापारी अपने वाहन सड़क पर बेतरतीब खड़े न कर बेहतर यातायात व्यवस्था बनाने में सहयोग दें। मुख्य बाजार के फुटपाथ खाली रखें। ताकि बाजार में आने वाले खरीददारों को फुटपाथ से गुजरने में आसानी हो सके। व्यापार मंडल ने स्पष्ट किया कि अगर व्यापारी की इस प्रकार की गलती के लिए चालान कटता है तो व्यापार मंडल इसमें कोई मदद नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें:  Coronavirus: बिना अनुमति उत्तराखंड पहुंचे प्रवासियों के मुकदमे पर शासन लेगा निर्णय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.