Move to Jagran APP

युवती से दुष्कर्म का प्रयास, पांच घंटे के भीतर आरोपित को दबोचा

विकासनगर के कालसी थाना क्षेत्र में एक युवती से दुष्कर्म की कोशिश की गर्इ। तहरीर पर पुलिस ने पांच घंटे के भीतर आरोपित को धर दबोचा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 05:45 PM (IST)
युवती से दुष्कर्म का प्रयास, पांच घंटे के भीतर आरोपित को दबोचा
युवती से दुष्कर्म का प्रयास, पांच घंटे के भीतर आरोपित को दबोचा

देहरादून [जेएनएन]: कालसी थाना क्षेत्र के एक गांव के जंगल में युवती से दुष्कर्म का प्रयास किया गया। कालसी पुलिस ने सूचना मिलने पर पांच घंटे के भीतर ही आरोपित को दबोच लिया। 

loksabha election banner

थाना कालसी क्षेत्र में गत देर सायं एक युवती अपनी मां, ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के साथ पहुंची। युवती ने तहरीर में कहा कि 19 सितंबर को गांव के पास सुनसान जंगल में गांव के ही रूप सिंह ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। 

पीड़िता के शोर मचाने पर गांव की 2-3 महिलाओं को आता देख रूप सिंह भाग निकला। सूचना पर कालसी पुलिस ने रूप सिंह के खिलाफ दुष्कर्म के प्रयास की धारा में मुकदमा दर्ज किया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सरिता डोभाल व सीओ भूपेंद्र ङ्क्षसह धोनी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना कालसी की टीम गठित कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए। 

टीम में शामिल दारोगा दीपक रावत, बबीता रावत, सिपाही मुकेश, रुखसाना व संजय ने आरोपित युवक के बारे में मुखबिर सक्रिय किए। पुलिस टीम ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद आरोपित रूप सिंह को रात में ही दबोच लिया।रुड़की की विवाहिता से महाराष्ट्र में सामूहिक दुष्कर्म 

रुड़की की एक विवाहिता के साथ महाराष्ट्र के पुणे में सामूहिक दुष्कर्म किया गया। सामूहिक दुष्कर्म में शामिल आरोपित रुड़की और झबरेड़ा क्षेत्र के रहने वाले हैं। मामले में गंगनहर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमे को निल में दर्ज कर महाराष्ट्र भेजने की तैयारी है। 

रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी एक ग्रामीण की बेटी का विवाह करीब दो साल पहले भगवानपुर क्षेत्र के एक गांव में हुआ था। विवाहिता का अपने पति से कुछ समय से विवाद चल रहा है। इसके चलते ही विवाहिता अपने मायके में रह रही है। 

कुछ दिन पहले ग्रामीण के पास रहीमपुर गांव निवासी नदीम आया। नदीम ने ग्रामीण और उसकी पत्नी को महाराष्ट्र के जिला पुणे के यवत में मजदूरी करने को कहा। उसकी बातों में आकर ग्रामीण अपनी पत्नी, विवाहिता बेटी समेत पूरे परिवार को लेकर यवत चला गया। 

आरोप है कि यहां पर नौ सितंबर की रात को ग्रामीण की बेटी चर्खी में काम कर रही थी जबकि परिवार के अन्य लोग पास ही एक झोपड़ी में सो रहे थे। आरोप है कि नदीम ग्रामीण की बेटी को बहला फुसलाकर खेत में ले गया। यहां पर पहले से ही दो अन्य लोग मौजूद थे। आरोप है कि इन सभी ने विवाहिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। 

विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। विवाहिता ने अपने परिजनों को जब इस बात की जानकारी दी तो उन्होंने विरोध जताया। जिस पर आरोपितों ने उन्हे जान से मारने की धमकी दी। आरोपितों ने पूरे परिवार को धमकी देकर वापस भेज दिया। 

इसके बाद से परिवार को फोन पर जाने से मारने की धमकी मिल रही है। मामले में रुड़की पहुंचकर पीडि़त परिवार ने गंगनहर पुलिस को शिकायत की। जिस पर पुलिस ने नदीम निवासी रहीमपुर गांव गंगनहर कोतवाली, मोहसीन निवासी रहमीपुर कोतवाली गंगनहर तथा गुलनार निवासी लाठरदेवा शेख झबरेड़ा के खिलाफ निल में मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर प्रदीप बिष्ट ने बताया कि घटनास्थल महाराष्ट्र जिले का पुणे होने के चलते इसे वहां ट्रांसफर किया जाएगा। 

मासूम से दुराचार का प्रयास करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार 

हल्द्वानी में स्कूल वैन में मासूम के साथ दुराचार का प्रयास करने वाले आरोपित चालक-परिचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। परिजनों के मना करने पर शहर के एक समाजसेवी ने छेड़खानी व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया था। पुलिस ने जांच के बाद दोनों को गिरफ्तार किया। 

हीरानगर स्थित केवीएम स्कूल में पढ़ने वाली साढ़े चार साल की मासूम के साथ गुरुवार को दुराचार के प्रयास का मामला सामने आने पर हड़कंप मच गया था। परिजनों द्वारा 17 सितंबर को तबीयत बिगड़ने पर तिकोनिया स्थित निजी क्लीनिक में बच्ची को दिखाया था। वहीं की डॉक्टर के जरिये ही इस घटना का खुलासा हुआ था। 

बच्ची ने बताया कि छुट्टी के बाद घर छोड़ते वक्त वैन के चालक-परिचालक उसके साथ रोज गंदी हरकतें करते हैं। काठगोदाम पुलिस को इसकी सूचना मिलने पर परिजनों को बुलाकर मुकदमा दर्ज करवाने को कहा गया, लेकिन किसी दबाव में आकर उन्होंने मुकदमा दर्ज करवाने से इन्कार कर दिया। 

इसके बाद तिकोनिया निवासी समाजसेवी अनिल कुमार गुप्ता ने मामले में चालक-परिचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि गौलापार स्टेडियम के पास से आरोपित चालक रतन सिंह पुत्र लछम सिंह निवासी कटघरिया पनियाली व परिचालक प्रदीप जोशी पुत्र पुष्टि बल्लभ निवासी गरुड़, तहसील जैती, जिला अल्मोड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पनियाली निवासी चालक शादीशुदा है। वहीं शाम को मासूम के परिजन भी तहरीर लेकर पुलिस के पास पहुंच गए। एसएसपी ने बताया कि मामले में पूर्व में मुकदमा दर्ज हो चुका है। लिहाजा इस शिकायत को जांच में शामिल किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: शिक्षक पर छठी कक्षा की छात्रा से छेड़खानी का आरोप, मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें: शिक्षा के मंदिरों में नहीं थम रही छेड़छाड़, यूटीयू में तीन छात्राएं हुई शिकार

यह भी पढ़ें: छात्रा से सामूहिक दुष्‍कर्म की घटना सामने आई तो दौड़ने लगे कागजी घोड़े 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.