Move to Jagran APP

बैंक कर्मी बनकर महिला के खाते से उड़ाए 49 हजार Dehradun News

साइबर ठग ने खुद को बैंककर्मी बताकर महिला के मोबाइल में आया ओटीपी नंबर लेकर खाते से 49 हजार रुपये उड़ा दिए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 01:31 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 01:31 PM (IST)
बैंक कर्मी बनकर महिला के खाते से उड़ाए 49 हजार Dehradun News
बैंक कर्मी बनकर महिला के खाते से उड़ाए 49 हजार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। साइबर ठग ने खुद को बैंककर्मी बताकर महिला के मोबाइल में आया ओटीपी नंबर लेकर खाते से 49 हजार रुपये उड़ा दिए। महिला के पति की तहरीर पर वसंत विहार थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

loksabha election banner

विनोद सिंह पुत्र यशपाल सिंह निवासी विजय पार्क एक्सटेंशन ने वसंत विहार थाने में तहरीर देकर बताया कि बीती 15 अक्टूबर की सुबह करीब साढ़े नौ बजे उनकी पत्नी किरन देवी के मोबाइल पर एक युवक का फोन आया। युवक ने अपने को एचडीएफसी बैंक को कर्मचारी बताते हुए उनकी पत्नी का बैंक खाता नंबर बताया। खाते का नंबर सही था। 

युवक ने कहा कि उनका खाता बंद हो गया है। दोबारा खोलने के लिए बैंक खाते का सत्यापन करना होगा। युवक ने उनकी पत्नी से एटीएम कार्ड से संबंधित सभी जानकारी ली और मोबाइल में आया ओटीपी नंबर मांगा। उनकी पत्नी ने युवक को ओटीपी नंबर बता दिया। 

उसके तुरंत बाद उनके खाते से 49 हजार रुपये निकले का संदेश आ गया। उनकी पत्नी ने इस संबंध में बैंक को सूचना दी। पीड़ित के पति की तहरीर पर वसंत विहार थाना पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ धारा 420 में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ वसंत विहार नत्थी लाल उनियाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

लूट के चारों आरोपितों को भेजा जेल

प्रेमनगर थाना पुलिस ने दूध कारोबारी से लूट के प्रयास में आइएमए कर्मी समेत चारों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।  बीती 29 अक्टूबर को दूध कारोबारी अंकित रावत निवासी नेहरू कॉलोनी को सेलाकुई से लौटते वक्त झाझरा के समीप दो बदमाशों ने लूटने की कोशिश की थी। आरोपितों ने इस दौरान फायर भी झोंका था, जिससे वह बाल-बाल बचे थे। इस मामले में पुलिस ने आइएमए कर्मी मोहित कुमार निवासी पुराना पोस्ट ऑफिस प्रेमनगर, एक कंपनी के दूध वितरक देवदत्त निवासी डॉक्टरगंज विकासनगर और मंजीत गोलिया उर्फ जाट और रोहित पटेल निवासी पानीपत को गिरफ्तार किया था। 

यह भी पढ़ें: किटी संचालिका मां बेटी 2.07 लाख रुपये लेकर फरार Dehradun News

आरोपितों के पास से पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई अवैध पिस्टल, बाइक और कार बरामद की है। एसओ प्रेमनगर धर्मेंद्र सिंह रौतेला ने बताया कि सभी आरोपितों को कोर्ट में पेश किया। वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: दुकान से चोरी के आरोपित सिक्योरिटी गार्ड और केयर टेकर गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.