Move to Jagran APP

चार सौ से अधिक पेंशनधारियों ने कराया सत्यापन

दिव्यांग और वृद्धावस्था पेंशन के लिए शुक्रवार को भी तहसील परिसर में पेंशनधारकों की भीड़ उमड़ी रही। विभाग ने 20 जुलाई तक सभी से सत्यापन कराने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 08:31 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 08:31 PM (IST)
चार सौ से अधिक पेंशनधारियों ने कराया सत्यापन
चार सौ से अधिक पेंशनधारियों ने कराया सत्यापन

जागरण संवाददाता, देहरादून: दिव्यांग और वृद्धावस्था पेंशन के लिए शुक्रवार को भी तहसील परिसर में काफी भीड़ रही। इस दौरान चार सौ से अधिक ने अपना सत्यापन कराया। समाज कल्याण विभाग ने पेंशनधारियों से 20 जुलाई तक हर-हाल में सत्यापन कराने की अपील की है।

loksabha election banner

समाज कल्याण विभाग की ओर से वर्तमान में पेंशनधारियों का सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है। जिसके लिए सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को तहसील परिसर में विशेष कैंप लगाया जाता है। शुक्रवार को इस विशेष कैंप में सैकड़ों की संख्या में बुजुर्ग और दिव्यांगों ने पहुंचकर अपना सत्यापन कराया। इस दौरान समाज कल्याण विभाग ने दिव्यांगों और बुजुर्गो के लिए विधिक सेवा प्राधिकरण से मिलकर कुछ वालेंटियर भी लगाए थे। जो फॉर्म भरने में बुजुर्गो की मदद कर रहे थे। लिफ्ट हुई चालू, दिव्यांगों और बुजुर्गो को मिली राहत

तहसील परिसर में खराब हुई लिफ्ट की याद आखिरकार एमडीडीए को आ ही गई। शुक्रवार को लिफ्ट चलनी शुरू हो गई। जिससे पेंशन सत्यापन को आए बुजुर्गो और दिव्यांगों ने भी राहत की सांस ली। राजीव गांधी कॉम्पलेक्स की दूसरी मंजिल पर तहसील कार्यालय बनाया गया है। जिसके कारण बुजुर्गो और दिव्यांगों को यहां पहुंचने के लिए काफी परेशानियां होती हैं। दैनिक जागरण की ओर से बुजुर्गो और दिव्यांगों को सीढि़यां चढ़ने में हो रही परेशानियों की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किए जाने के बाद आखिरकार शुक्रवार को लिफ्ट को ठीक करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.