Move to Jagran APP

अवैध खनन व एमवी एक्ट में चार वाहन किए सीज

जागरण संवाददाता विकासनगर गुरुवार को विकासनगर कोतवाली पुलिस ने अवैध खनन व एमवी एक्ट में चालान कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 09:45 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 09:45 PM (IST)
अवैध खनन व एमवी एक्ट में चार वाहन किए सीज
अवैध खनन व एमवी एक्ट में चार वाहन किए सीज

जागरण संवाददाता, विकासनगर: गुरुवार को विकासनगर कोतवाली पुलिस ने अवैध खनन व एमवी एक्ट में चार वाहन सीज कर दिए। गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने अवैध खनन रोकने को यमुना के नावघाट भीमावाला पर छापेमारी की, इस दौरान एक ट्रैक्टर ट्राली व पिकअप में अवैध खनन भरा जा रहा था। पुलिस देखकर चालकों ने वाहनों को हिमाचल सीमा में भगा ले जाने की कोशिश तो की, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर अवैध खनन से भरे दोनों वाहनों को पकड़ कर सीज कर दिया। वहीं डाकपत्थर क्षेत्र में पुलिस ने यातायात नियमों के उल्लंघन पर दो डंपरों को एमवी एक्ट में सीज किया। पुलिस की सख्ती से वाहन चालकों में हड़कंप की स्थिति रही।

loksabha election banner

बताते चलें कि डाकपत्थर से रामपुर मंडी तक यमुना का एक किनारा उत्तराखंड और दूसरा किनारा हिमाचल प्रदेश में होने का पूरा फायदा खनन माफिया उठा रहे है। पुलिस या प्रशासन की टीम जब तक नदी पर पहुंचती है, अवैध खनन करने वाले हिमाचल सीमा में भाग जाते हैं। खनन करने वालों के इस नेटवर्क को तोड़ने के लिए पुलिस ने भी गोपनीय तरीके से रणनीति बनाई और दारोगा रतन सिंह के नेतृत्व में पुंलिस टीम ने नावघाट पर छापेमारी कर अवैध खनन में एक ट्रैक्टर व एक पिकअप को सीज किया। वहीं डाकपत्थर चौकी प्रभारी कुंदन राम के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर दो डंफरों को डाकपत्थर में पकड़ा और एमवी एक्ट में कार्रवाई की। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.