Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड में बुधवार को आए कोरोना के 38 नए मामले, एक की मरीज की हुई मौत; अभी हैं 222 एक्‍टिव केस

उत्‍तराखंड में कोरोना के मामले घट बढ़ रहे हैं। जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज बुधवार को उत्‍तराखंड में कोरोना के 38 नए मरीज सामने आए हैं। इसमें सबसे ज्‍यादा 21 मामले देहरादून में सामने आए हैं। राज्य में अभी कोरोना के 222 सक्रिय मामले हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 06:32 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 09:15 PM (IST)
उत्‍तराखंड में बुधवार को आए कोरोना के 38 नए मामले, एक की मरीज की हुई मौत; अभी हैं 222 एक्‍टिव केस
उत्‍तराखंड में आज कोरोना के 38 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक मरीज की मौत भी हुई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update उत्‍तराखंड में आज कोरोना के 38 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक मरीज की मौत भी हुई है। वहीं, 42 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है। चिंता की बात यह है कि 38 मामलों में से 21 मामले देहरादून में आए हैं। वहीं आज नैनीताल में छह, पौड़ी गढ़वाल में पांच, हरिद्वार में तीन, उधमसिंह नगर में दो और चमोली में कोरोना के एक मरीज की पुष्टि हुई। वहीं, शेष जिलों में कोरोना के कोई भी केस दर्ज नहीं किए गए। अभी राज्‍य में कोरोना के 222 एक्‍टिव केस हैं।

loksabha election banner

उत्तराखंड में कोरोना अब चिंता बढ़ा रहा है। दून की स्थिति ज्यादा चिंताजनक है। बुधवार को राज्य में कोरोना के 38 नए मामले मिले, जिनमें 55 प्रतिशत मामले देहरादून जिले में आए हैं। इधर, कोरोना के 42 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। वहीं, दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में एक मरीज की मौत हुई है। फिलवक्त राज्य में कोरोना के 222 सक्रिय मामले हैं। चमोली व रुद्रप्रयाग में कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं है। जबकि देहरादून में सबसे अधिक 81 व नैनीताल में 53 सक्रिय मामले हैं। पांच जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या दस से कम है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 20 हजार 386 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, इनमें 20 हजार 348 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 21 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं, नैनीताल में छह, पौड़ी में पांच, हरिद्वार में तीन, ऊधमसिंह नगर में दो और बागेश्वर में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जबकि सात जिलों अल्मोड़ा, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व उत्तरकाशी में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है।

राज्य में अब तक कोरोना के 344881 मामले आए हैं। 331043 (95.99 प्रतिशत) लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। वहीं कोरोना संक्रमण से अब तक राज्य में 7417 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:- न्‍यू ईयर का जश्‍न मनाने आ रहे हैं देहरादून और मसूरी, साथ रखें कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट, जानिए क्‍या है गाइडलाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.