Move to Jagran APP

हरिद्वार में 224 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने पर हिंदुस्तान लीवर कंपनी पर मुकदमा दर्ज

हरिद्वार जिले में हिंदुस्तान यूनिलीवर में कंपनी के प्लांट में कोरोना मरीजों की तादात 224 पहुंच गई है। पुलिस ने हिंदुस्तान लीवर कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 09:58 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 03:29 PM (IST)
हरिद्वार में 224 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने पर हिंदुस्तान लीवर कंपनी पर मुकदमा दर्ज
हरिद्वार में 224 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने पर हिंदुस्तान लीवर कंपनी पर मुकदमा दर्ज

हरिद्वार, जेएनएन। सिडकुल की हिंदुस्तान लीवर कंपनी में कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बीते रोज तक यह संख्या 220 थी। सोमवार सुबह तक चार कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब यह आंकड़ा 224 पहुंच गया है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने हिंदुस्तान लीवर कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें कर्मचारियों को इकट्ठा कर लोगों की जान खतरे में डालने का आरोप लगाया गया है। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने इसकी पुष्टि की है।

loksabha election banner

हरिद्वार जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढा दी है। गुरुवार को चार, शुक्रवार को हिंदुस्तान यूनिलीवर के 33, शनिवार को 27 कर्मियों के बाद रविवार को 156 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन्हें मिलाकर यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादात 220 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ डॉ. अजय कुमार ने बताया कि तीन दिन में मरीजों की तादात 220 हो गई है। अधिकतर मरीज हरिद्वार के रहने वाले हैं। जबकि कुछ ऋषिकेश और दूसरे स्थानों के हैं। सभी की जांच प्राइवेट लैब में कराए गए हैं। वहीं प्लांट को बंद कर वहां सैनिटाइजेशन का कार्य तेजी से चल रहा है। सीएमओ डॉ. शंभूनाथ झा ने बताया कि मरीजों के संपर्क में आये लोगों को चिह्नित करने के लिए कई टीमें लगाई हैं।

लक्सर में कोरोना के दो मामले फिर आए सामने 

लक्सर में कोरोना के दो मामले फिर सामने आए हैं। हरिद्वार की फैक्ट्री में कार्यरत दो कर्मचारियों को कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को मेला अस्पताल भेजा है। दोनों के घरों के आसपास के एरिया को सील कर दिया गया है। हरिद्वार की हिंदुस्‍तान यूनिलीवर फैक्ट्री में लक्सर क्षेत्र से भी कर्मचारी काम करने के लिए जाते हैं। फैक्ट्री के कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। तीन दिन पहले नगर के सीमली वार्ड निवासी युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब नगर से सटे बसेड़ी और मुबारिकपुर गांव निवासी दो अन्य कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

कर्मचारियों के पॉजिटिव निकलने की जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची। दोनों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। विभाग अब उनके परिवार व आस पास के लोगों के सैंपल लेने की तैयारी कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में सर्विलांस और सैंपलिंग में हुई बढ़ोतरी, सीएम ने कहा- नियंत्रण में है स्थिति

वहीं एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि दोनों गांवों में कर्मचारियों के घरों के आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। क्षेत्र में लगातार सामने आ रहे हैं कोरोनावायरस के मामलों को लेकर व्यापार मंडल ने चिंता जताई है। व्यापार मंडल के तहसील अध्यक्ष अजय वर्मा ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर शासन की ओर से शनिवार और रविवार दो दिन के लागू किए गए पूर्ण लॉकडाउन का स्वागत किया है। उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए व्यापारियों और क्षेत्र के लोगों से शारीरिक दूरी का पालन करने व मास्क पहनने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: दून में करना है प्रवेश, तो साथ लाएं कोरोना वायरस नेगेटिव का प्रमाण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.