जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Covid Curfew In Rishikesh कोविड कर्फ्यू के दौरान विक्रम और आटो वाहन आपात सेवाओं के नाम पर गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। कोतवाली पुलिस ने ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान 22 तिपहिया वाहन सीज किए गए। 

जिला प्रशासन ने कोविड कर्फ्यू के दौरान बीमार और आपातकालीन सेवाओं के लिए वाहनों को आवागमन में छूट प्रदान की है। कुछ विक्रम और आटो इस छूट का नाजायज फायदा उठा रहे हैं। कफ्र्यू के दौरान यह आसपास क्षेत्र में सवारियां ढो रहे हैं। इस तरह की निरंतर आ रही शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने रविवार को अभियान चलाया। 

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि कोविड कर्फ्यू के दौरान सुबह 11 बजे तक नियमों का उल्लंघन कर अनावश्यक रूप से घूमने वाले 22 आटो और विक्रम चालकों के वाहनों को सीज किया गया है। समस्त चेकिंग प्वाइंट पर चेकिंग की जा रही है। ऋषिकेश क्षेत्र में अलग-अलग जगह पर प्वाइंट बनाकर सख्ती से चेकिंग की जा रही है। नियमों का पालन करवाया जा रहा है। 

शराब तस्करी में दो युवक गिरफ्तार 

कोतवाली पुलिस ने कार में भारी मात्रा में शराब लेकर जा रहे दो युवकों को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वाहन सीज कर दिया है। डोईवाला कोतवाली प्रभारी  सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि इन दिनों कोविड कर्फ्यू का पालन कराने व नशीले पदार्थों की अवैध तस्करी करने वालों के विरुद्ध लगातार चेकिंग अभियान जारी है। 

इसी कड़ी में हर्रावाला पुलिस चौकी इंचार्ज अजय सिंह रावत के नेतृत्व में कांस्टेबल दीपक नेगी व सोबन सिंह राणा ने हर्रावाला मुख्य हाईवे में चेकिंग अभियान के दौरान एक वाहन को रोका, जिसकी तलाशी में शराब मिली। कोतवाल ने बताया कि कार सवार जमन सिंह भंडारी पुत्र करण सिंह भंडारी शांति विहार अधोइवाला थाना रायपुर देहरादून निवासी के पास से आठ बोतल, 20 हाफ अंग्रेजी शराब और मुकेश बेलवाल पुत्र चिरंजीलाल बेलवाल निवासी राजीवनगर थाना नेहरू कॉलोनी, देहरादून से 54 पव्वे अंग्रेजी शराब बरामद की।

यह भी पढ़ें- कोविड कर्फ्यू के उल्लंघन पर 110 वाहन चालकों का चालान, बिना वजह सड़क पर घूमने वालों पर भी कार्रवाई

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें