Move to Jagran APP

जनप्रतिनिधियों का बहिष्कार करेंगे डूमेट के ग्रामीण

कालसी सिचाई समस्या से जूझ रहे डुमेट के ग्रामीणों ने रविवार को पंचायत भवन में बैठक कर सिंचाई समस्या पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने निर्णय लिया कि पिछले चुनाव में कोरे आश्वासन देने वालें जनप्रतिनिधियों का वह बहिष्कार करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 02:25 AM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 02:25 AM (IST)
जनप्रतिनिधियों का बहिष्कार करेंगे डूमेट के ग्रामीण
जनप्रतिनिधियों का बहिष्कार करेंगे डूमेट के ग्रामीण

संवाद सूत्र, कालसी: सिचाई समस्या से जूझ रहे डुमेट के ग्रामीणों ने रविवार को पंचायत भवन में सामूहिक बैठक कर शासन-प्रशासन के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की। किसानों ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों के नेताओं ने ट्यूबवेल व छोटी नहर से लिफ्ट के जरिए सिचाई की व्यवस्था करने की घोषणा की, लेकिन चुनाव के बाद अभी तक समस्या हल नहीं की गई और न ही आश्वासन देने वाले जनप्रतिनिधि यहां पर लौट कर आए। काश्तकारों ने चेतावनी दी कि झूठे वायदे करने वाले जनप्रतिनिधियों का वह बहिष्कार करेंगे।

loksabha election banner

बैठक में डूमेट गांव के किसानों ने कहा कि क्षेत्र में तीन हजार बीघा से भी अधिक काश्तकारों की कृषि भूमि है। काश्तकार अपने खेतों में धान, गेहूं, मटर, आलू, अदरक, टमाटर, मक्का, चौलाई आदि की फसल समय-समय पर करते हैं, इसके अलावा आम व लीची के बागान भी हैं, लेकिन सिचाई के अभाव में ग्रामीणों की फसलें सूख जाती है और उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। कहा कि गांव में न तो कोई ट्यूबवेल की सुविधा है और न ही कोई लिफ्ट योजना है। जिसके कारण किसान अपने खेतों की सिचाई नहीं कर पा रहे। यहां फसलें पूरी तरह बारिश पर निर्भर है। ग्रामीणों में जनप्रतिनिधियों के प्रति भी नाराजगी नाराजगी देखी गई। उन्होंने कहा कि गांव में शीघ्र ही शासन प्रशासन ने सिचाई की व्यवस्था नहीं की तो वह 2022 के चुनाव का बहिष्कार करेंगे। बैठक में जालम सिंह नेगी, नारायण दत्त शर्मा, मेहर सिंह, टीकम सिंह, प्रताप सिंह, कृपाराम शर्मा, हुकम भंडारी, बलबीर चौहान, विक्रम सिंह भंडारी, बलवंत सिंह, ईश्वर दत्त, सुनील दत्त शर्मा, दयाराम शर्मा, माया सिंह, अतर सिंह, महावीर सिंह, गंभीर सिंह, प्रकाश सिंह, तिलक राम आदि मौजूद रहे।

-------------

ग्राम पंचायत डुमेट में सिचाई समस्या को देखते हुए सिचाई विभाग के अधिकारियों को गांव में सर्वे कराने और लिफ्टिग योजना तथा ट्यूबवेल लगाने के लिए कहा जाएगा। ग्रामीणों की समस्या जल्द हल कराई जाएगी। मधु चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष देहरादून।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.