Move to Jagran APP

Lohri 2021: उत्तराखंड की राज्यपाल मौर्य और सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दी लोहड़ी कुी शुभकामनाएं

Lohri Festival 2021 उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के सभी नागरिकों को लोहड़ी पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि त्योहार हमारे जीवन में उत्साह एवं ताजगी लाते हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 01:03 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 01:03 PM (IST)
Lohri 2021: उत्तराखंड की राज्यपाल मौर्य और सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दी लोहड़ी कुी शुभकामनाएं
Lohri 2021: उत्तराखंड की राज्यपाल मौर्य और सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दी लोहड़ी कुी शुभकामनाएं।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Lohri Festival 2021 उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के सभी नागरिकों को लोहड़ी पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि त्योहार हमारे जीवन में उत्साह एवं ताजगी लाते हैं। मिलजुल कर मनाने से खुशियां कई गुना बढ़ती हैं। पूरे समाज का वातावरण भी सुखद और सौहार्दपूर्ण हो जाता है। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि देश, राज्य और समाज की तरक्की के लिए हमें तीज-त्योहारों को मिलजुल कर मनाते हुए उनमें निहित भावना को पोषित करते रहना होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि नई फसल के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाला यह पर्व किसानों के लिए उल्लास का अवसर होता है। यह पर्व सभी में नई ऊर्जा का संचार करता है। उन्होंने इस मौके पर सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की। 

पंजाबी, हिंदी गीत और ढोल की थाप पर झूमे

उत्तरांचल पंजाबी महासभा की ओर से लोहड़ी की पूर्व संध्या पर रेसकोर्स और प्रेमनगर में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें पंजाबी, हिंदी गाने के साथ ढोल की थाप पर सदस्यों ने खूब नृत्य किए। लोहड़ी जलाकर एक दूसरे को मूंगफली और रेवड़ी बांटी और आने वाली अच्छी फसल की कामना करते हुए एक- दूसरे को पर्व की बधाई दी। मंगलवार को रेसकोर्स स्थित अमरीक हॉल में महासभा के सदस्यों ने लोहड़ी पर्व श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि पंजाबी समाज का एकजुट होकर जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे खड़ा रहना सराहनीय है। इस दौरान महासभा के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि से पंजाबी भवन बनाने के लिए भूमि आवंटित करने की मांग भी की। कार्यक्रम में शैंटी म्यूजिकल ग्रुप ने पंजाबी गीतों की प्रस्तुति देकर हर किसी को झूमने के लिए मजबूर किया। वहीं, प्रेमनगर में भी महासभा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सदस्यों ने लोहड़ी जलाकर एक दूसरे को पर्व की बधाई दी। सदस्यों ने मोहनपुर स्थित साईं वृद्धा आश्रम में महिलाओं के साथ लोहड़ी मनाई।

यह भी पढ़ें- Lohri 2021: लोहड़ी मनाने को तैयार दून, 100 से लेकर 500 रुपये किलो बिक रही गजक; जानें- शुभ मुहूर्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.