Move to Jagran APP

Uttarakhand Assembly Winter Session 2020: प्रीतम ने सत्र छोटा रखने पर जताई आपत्ति, सरकार को घेरने की बनाएंगे रणनीति

Uttarakhand Assembly Winter Session उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने विधानसभा का शीतकालीन सत्र छोटा रखने पर तीखी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के साथ कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में सदन में सरकार को घेरने की रणनीति तय की जाएगी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 09:16 AM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 09:16 AM (IST)
प्रीतम ने सत्र छोटा रखने पर जताई आपत्ति, सरकार को घेरने की बनाएंगे रणनीति।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Winter Session 2020 उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने विधानसभा का शीतकालीन सत्र छोटा रखने पर तीखी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के साथ कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में सदन में सरकार को घेरने की रणनीति तय की जाएगी। 

loksabha election banner

आगामी 21 दिसंबर से तीन दिनी विधानसभा सत्र तय किया गया है। कोरोना महामारी के मद्देनजर सत्र को छोटा रखने को लेकर प्रमुख प्रतिपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार कोरोना की आड़ लेकर जानबूझकर जनता और विपक्ष के सवालों से बचना चाहती है। इससे पहले भी एक दिनी सत्र आयोजित किया गया। प्रदेश में आम जनता सरकार की नीतियों से त्रस्त है। इसे सरकार अच्छी तरह समझती है।

उन्होंने कहा कि सत्र की अवधि बढ़ाने के लिए कांग्रेस प्रयास करेगी। सत्र छोटा ही रखा गया तो कांग्रेस सरकार को घेरने में कसर नहीं छोड़ेगी। वर्चुअल उपस्थिति की आड़ लेकर सरकार को बचने नहीं दिया जाएगा। नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश की अध्यक्षता में विधानमंडल दल की बैठक में सदन में उठाने के लिए मुद्दों को तय किया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे के संबंध में उन्होंने कहा कि नड्डा को मुख्यमंत्री पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनता का विश्वास खो रही है।

जोशी अध्यक्ष और पांडेय महामंत्री बने

सचिवालय एथेलीट्स फिटनेस क्लब की नई कार्यकारिणी के चुनाव में ललित चंद्र जोशी अध्यक्ष और राजीव नयन पांडेय महामंत्री चुन लिए गए।एफआरडीसी सभागार में निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र सिंह चौहान की देखरेख में क्लब की कार्यकारिणी का चुनाव हुआ। अध्यक्ष व महामंत्री के अलावा अन्य पदों पर संदीप मोहन चमोला वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रीता कौल उपाध्यक्ष, राजेंद्र प्रसाद रतूड़ी कोषाध्यक्ष, मगन चंद्र राणा व दीपक बिष्ट संयुक्त सचिव, राजेंद्र जोशी कार्यालय सचिव, जीतमणि पैन्यूली प्रचार सचिव-मीडिया प्रभारी चुने गए।

कार्यकारिणी के चुनाव से पहले क्लब की ओर से हाल में आयोजित पांच किमी की वर्चुअल दौड़ के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार वितरण क्लब के संरक्षक देवेंद्र पालीवाल व नरेंद्र प्रसाद रतूड़ी ने किया। क्लब के अध्यक्ष व महामंत्री ने बताया कि जल्द ही नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह क्लब के संरक्षक सचिव डी सेंथिल पांडियन के कक्ष में आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: BJP National President JP Nadda का दून में होगा भव्य स्वागत, लेंगे कार्यकर्ताओं के मन की थाह और प्रबुद्धजनों से फीडबैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.