Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड में शनिवार को कोरोना के 21 नए मामले, एक व्‍यक्ति की हुई मौत

उत्‍तराखंड में कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं। शनिवार को कोरोना के 21 नए मामले आए हैं जबकि 32 लोगों ने कोरोना को मात देकर स्‍वस्‍थ हुए। वहीं एक व्‍यक्ति की मौत हुई। अब सूबे में

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 07:35 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 09:18 PM (IST)
शनिवार को राज्य सरकार की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में कोरोना के 21 नए मामले सामने आए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना के छिटपुट मामलों के सामने आने का क्रम जारी है। शनिवार को राज्य सरकार की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में कोरोना के 21 नए मामले सामने आए, जबकि 32 लोग स्‍वस्‍थ हुए। वहीं, एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं, प्रदेश में एक्‍टि‍व की संख्‍या 321 है। 

loksabha election banner

उत्‍तराखंड में बीते 24 घंटे में कोरोन के  14 हजार 384 सैंपल की जांच की गई और महज 0.15 फीसद की दर से 21 नए मामले सामने आए। अल्मोड़ा, चंपावत, पौड़ी व टिहरी जनपद में कोई नया संक्रमित नहीं मिला है। सर्वाधिक चार नए मामले पिथौरागढ़ में पाए गए हैं। कोरोना संक्रमण की निरंतर रोकथाम के प्रयासों के चलते अब एक्टिव केस की संख्या महज 321 रह गई है और रिकवरी रेट 95.99 फीसद हो गया है।

एक दिन में एक लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

जनपद देहरादून में रविवार (रक्षा बंधन) को कोविड टीकाकरण नहीं होगा, जबकि 23 अगस्त को टीकाकरण महाभियान चलेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत राजकीय प्राथमिक विद्यालय राजीव नगर में सुबह साढ़े नौ बजे टीकाकरण महाभियान का शुभारंभ करेंगे। इस विद्यालय में टीकाकरण के लिए जंबो सेशन बनाया गया है। जिसमें पांच टीकाकरण सत्र होंगे।

इस दिन जिले में एक लाख लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें 50 हजार लोगों को आनलाइन स्लाट तथा 50 हजार को आन दि स्पाट की सुविधा दी जाएगी। यानी इन लोगों को टीकाकरण के दौरान ही पंजीकरण कराने की सुविधा मिलेगी। इस महाभियान में 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग टीकाकरण कर सकते हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि आगामी दिसंबर तक शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य है। इसी क्रम में वृहद टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने सभी लोगों से टीका लगाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें:-शुक्रवार को उत्‍तराखंड के आठ जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.