राज्य ब्यूरो, देहरादून

धारचूला से कांग्रेस विधायक हरीश धामी के आपदा प्रभावित क्षेत्रों को राहत मुहैया कराने को इस्तीफे की पेशकश के बाद प्रदेश कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश में आपदा प्रबंधन कहीं नजर नहीं आ रहा है। प्रभावित क्षेत्रों में राहत पहुंचाने में सरकार नाकाम साबित हो रही है।

प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने धारचूला विधायक हरीश धामी से दूरभाष पर वार्ता कर उनका हाल-चाल जाना तथा उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। बीते रोज अपने विधानसभा क्षेत्र में आपदा प्रभावितों को सहायता पहुंचाने के दौरान विधायक धामी बरसाती नाले में पैर फिसलने के कारण जख्मी हो गए थे। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में शुक्रवार को मीडिया से मुखातिब प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि धारचूला विधायक लगातार जान जोखिम में डालकर आपदा प्रभावित क्षेत्रों में सक्रिय हैं। धारचूला-मुनस्यारी में अतिवृष्टि के चलते जानमाल का नुकसान हुआ है। सरकार आपदा प्रबंधन के दावे कर रही है, लेकिन प्रभावित क्षेत्रों में ये नजर नहीं आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक को मजबूरन यह कहना पड़ा कि सरकार उनके क्षेत्र में काम नहीं करना चाहती तो वह इस्तीफा देने को तैयार हैं। उन्होंने सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि सिडकुल में एसआइटी जांच के दौरान सच सामने आ रहा है। फाइलें गायब हो रही हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस