Move to Jagran APP

लाखामंडल रोडवेज सेवा शुरू करने की मांग

संवाद सूत्र, त्यूणी: जौनसार-बावर के सुदूरवर्ती बोंदूर खत से जुड़े 24 गांवों के लोगों को यातायात सुविध

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 09:15 PM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 09:15 PM (IST)
लाखामंडल रोडवेज सेवा शुरू करने की मांग
लाखामंडल रोडवेज सेवा शुरू करने की मांग

संवाद सूत्र, त्यूणी: जौनसार-बावर के सुदूरवर्ती बोंदूर खत से जुड़े 24 गांवों के लोगों को यातायात सुविधा मुहैया कराने को शुरू की गई रोडवेज सेवा का संचालन 21 दिन बाद अचानक बंद होने पर लोगों ने कड़ा एतराज जताया है। यातायात परेशानी झेल रहे लोगों ने सोमवार को प्रदेश महामंत्री भाजपा जनजाति मोर्चा गीताराम गौड़ की अगुआई में मुख्य सचिव से मुलाकात कर लाखामंडल रोडवेज सेवा का संचालन जल्द शुरू करने की मांग की। लोगों ने कहा कि रूट पर बस का संचालन बंद होने से ग्रामीण जनता को आवाजाही में बड़ी समस्या हो रही है। सीएस ने मामले में जल्द कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।

loksabha election banner

जौनसार-बावर में पहले से बसों की भारी कमी है। राज्य गठन के बाद से क्षेत्र में बसों की संख्या नहीं बढ़ने से ग्रामीण जनता लोडर वाहनों में जोखिम भरा सफर करने को मजबूर हैं। इसके चलते यहां अक्सर सड़क हादसे होते रहते हैं। जिसमें सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। बावजूद इसके तंत्र यातायात व्यवस्था सुधारने को कतई गंभीर नहीं है। कुछ समय पहले गुमा बस हादसे के बाद नींद से जागी सरकार ने जौनसार-बावर में आधा दर्जन रोडवेज बसों का संचालन शुरू किया। लेकिन दो लाख की आबादी वाले जौनसार-बावर इलाके में इन बसों की संख्या ना के बराबर है। लोगों के लाख शिकायत करने पर परिवहन निगम अधिकारी क्षेत्र के खाली पड़े कई रूटों पर बसों का संचालन नहीं कर रहे। बीते नवबंर माह में क्षेत्रवासियों की मांग पर सूबे के काबिना मंत्री यशपाल आर्य ने परिवहन निगम अधिकारियों को देहरादून से लाखामंडल-क्वांसी के लिए रोडवेज सेवा शुरू करने के आदेश जारी किए। सरकार के निर्देशानुसार परिवहन निगम ने बोंदूर खत से जुड़े 24 गांवों के लोगों को यातायात सुविधा मुहैया कराने को देहरादून से वाया विकासनगर-डामटा होकर लाखामंडल-क्वांसी तक रोडवेज सेवा संचालित कर जनता को सौगात दी। बीते 4 नवबंर को शुरू हुई रोडवेज सेवा का संचालन 25 नवबंर को अचानक बंद होने से लोग खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। रूट पर बस संचालन बंद होने के पीछे परिवहन निगम अधिकारी कई तर्क दे रहे हैं। रोडवेज सेवा बंद होने से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.