Move to Jagran APP

क्रिकेट मैच से दिया नशामुक्ति का संदेश

संवाद सूत्र, त्यूणी: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती के निर्देशानुसार थाना पुलिस टीम ने नशामुक

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 08:49 PM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 08:49 PM (IST)
क्रिकेट मैच से दिया नशामुक्ति का संदेश
क्रिकेट मैच से दिया नशामुक्ति का संदेश

संवाद सूत्र, त्यूणी: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती के निर्देशानुसार थाना पुलिस टीम ने नशामुक्ति को इन दिनों जोर-शोर से अभियान चलाया हुआ है। ग्रामीण अंचल में युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए थानाध्यक्ष राकेश शाह ने नई पहल शुरू की है। नशामुक्ति को समाज में जन जागरूकता लाने के लिए पुलिस टीम ने सोमवार को साठ गांवों के केंद्र ¨बदु नया बाजार त्यूणी स्टेडियम में युवाओं के साथ क्रिकेट मैत्री मैच खेला। जिसमें ब्लैक ब्वॉय रामपुर-हिमाचल टीम ने थाना पुलिस को 31 रनों से हराया। पुलिस ने क्रिकेट मैत्री मैच के जरिये लोगों को नशे से दूर रहने की सलाह दी।

loksabha election banner

आला अफसरों के फरमान पर पुलिस टीम ने पछवादून से लेकर जौनसार-बावर के सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में नशामुक्ति को जन जागरूकता अभियान चलाया है। इसी कड़ी में थानाध्यक्ष राकेश शाह ने सोमवार को त्यूणी क्षेत्र में युवाओं के साथ मिलकर नशामुक्ति अभियान की सफलता को नई पहल शुरू की। थाना पुलिस ने ग्रामीण युवाओं के साथ मुख्य बाजार से लेकर त्यूणी स्टेडियम तक जन जागरूकता रैली निकाल लोगों को नशे से दूर रहने की सलाह दी। नशामुक्ति अभियान के तहत सोमवार को त्यूणी स्टेडिमय में खेले गए एक दिवसीय क्रिकेट मैत्री मैच में ब्लैक ब्वॉय रामपुर-हिमाचल टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसमें ब्लैक ब्वॉय टीम ने निर्धारित दस ओवर में तीन विकेट खोकर 126 रन बनाए। टीम की ओर से धुंआदार बल्लेबाजी करते हुए दुर्गेश ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए। गेदंबाजी में पुलिस टीम की ओर से संदीप ने दो विकेट व राकेश शाह ने एक विकेट झटका। लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाना पुलिस टीम 95 रन पर आल आउट हो गई। टीम की ओर से मनीष ने सर्वाधिक 35 व राकेश शाह ने 27 रन बनाए। क्रिकेट मैत्री मैच संपन्न होने के बाद थानाध्यक्ष राकेश शाह ने कहा समाज में आए व्यापक बदलाव से खासकर युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में जकड़ती जा रही है। लोगों में नशे की लत से कई परिवार बर्बाद हो गए। नशे के कारोबार से जुड़े तस्कर चोरी-छिपे युवाओं को आसानी से टॉरगेट करते हैं। जिससे उनका भविष्य चौपट हो रहा है। नशे से समाज को बचाने के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी हैं। लोगों ने पुलिस टीम के इन प्रयासों की सराहना की। इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रवीर रावत, पूर्व अध्यक्ष बॉबी चौहान, दारोगा नवल किशोर गुप्ता, राजेंद्र ¨सह चौहान, लोकेंद्र ¨सह, हरि ¨सह, रोशनलाल व जगत नायक आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.