Move to Jagran APP

सही मीटर को ही खराब दिखा रहा ऊर्जा निगम

जागरण संवाददाता, देहरादून: बिजली के बिलों में आए दिन सामने आने वाली गड़बड़ी लोगों के लिए मुसीबत बन रही

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 09:35 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 09:35 PM (IST)

जागरण संवाददाता, देहरादून: बिजली के बिलों में आए दिन सामने आने वाली गड़बड़ी लोगों के लिए मुसीबत बन रही है। ऊर्जा निगम की कारगुजारियों के चलते हुई गड़बड़ी सही करने के लिए उपभोक्ता को एड़ियां रगड़नी पड़ जाती हैं। इसके बाद भी उसे ठीक नहीं किया जाता। ऐसा ही एक मामला सामने आया है सही मीटर को आइडीएफ (खराब) दिखाकर अनुमानित बिल भेजने का। विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच में निगम अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि पुराने खराब मीटर को बदलकर नया मीटर लगाते समय कागजों में पुराने मीटर को ही आइडीएफ दिया जाता है।

loksabha election banner

देहरादून के तेगबहादुर रोड निवासी सुधा काला नवंबर से चार मार्च तक मुंबई चली गई थी। इस दौरान घर बंद था। 15 मार्च, 2016 को 110 यूनिट के हिसाब से 461 रुपये बिल थमा दिया। फिर, यह बिल निरस्त करते हुए अप्रैल में साधारण मीटर की जगह इलेक्ट्रानिक मीटर लगा दिया। इसके बाद बिल आया 1234 यूनिट के हिसाब से 6068 रुपये। सुधा काला और उनके पति ने उपखंड अधिकारी से शिकायत की तो उन्होंने ईसी रोड स्थित अधिशासी अभियंता कार्यालय भेजा गया। वहां भी बिल ठीक नहीं हुआ और न ही यह बताया कि इतना बिल कैसे आया। थक-हारकर उन्होंने विद्युत उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच में शिकायत की। मंच ने उपखंड अधिकारी को तलब किया, तो पता चला कि जब इलेक्ट्रानिक मीटर बदला तो कागजों में पुराना मीटर आइडीएफ दर्ज था। मंच ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद पुराने बिल के आधार पर ही नवंबर से मार्च तक वसूलने का बिल वसूलने का फैसला सुनाया। साथ ही फटकार लगाते हुए कहा कि भविष्य में सही पुराने मीटर को आइडीएफ न दर्शाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.