Move to Jagran APP

वैक्सीन लगाकर ही कोरोना से कर सकते हैं बचाव

लोहाघाट में कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 11:13 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 11:13 PM (IST)
वैक्सीन लगाकर ही कोरोना से कर सकते हैं बचाव

संस, लोहाघाट : कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है। बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगाने के लिए आगे आ रहे हैं। जो लोग वैक्सीन लगवा रहे हैं वे अन्य लोगों को भी जागरूक कर रहे हैं। उनका कहना है कि वैक्सीन लगाने से पहले उनके मन में भी कुछ संशय थे लेकिन इसे लगाना काफी सुखद एहसास दे रहा है। अन्य लोगों को भी कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए। इसके अलावा अभी तक भी हमें कोरोना नियमों का पालन करना होगा। टीकाकरण केंद्र में टीका लगवाने वालों की खासी तादाद उमड़ रही है। टीकाकरण केंद्र के एक कमरे के बाहर पुलिस का जवान आने वालों को बाहर अपनी बारी का इंतजार करने के बाद केंद्र में मौजूद स्वास्थ्य कर्मी टीका लगवाने वालों का उत्साह बढ़ाने और पंजीकरण करने के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वैक्सीन लगाने के बाद व्यक्ति या महिला को साथ के कमरे में भेजा जाता है जहा उपस्थित स्वास्थ्य कर्मचारी आधा घटा निरीक्षण के लिए बैठने का स्थान मुहैया करवा रहे हैं।

loksabha election banner

--------------

वैक्सीन लगाने से पहले मन में तरह तरह की भ्रातिया थीं लेकिन वैक्सीन लगवाने के बाद एक सुखद एहसास मिल रहा है। सभी लोगों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए।

- दया किशन चतुर्वेदी, बुजुर्ग

--------------

कोरोना को मात देने के लिए एहतियात बरतने की जरूरत है, जिसमें टीकाकरण करवाना सभी का कर्तव्य बनता है। टीकाकरण के बाद किसी भी प्रकार की कोई परेशानी महसूस नहीं हो रही है। सभी लोगों को आगे आकर टीका लगवाना चाहिए।

आरडी चौथिया, बुजुर्ग

-------------

कोरोना का पहला टीका लगवा चुका हूं। टीका लगने के बाद स्वस्थ्य महसूस कर रहा हूं। और दूसरा टीका नौ अप्रैल को लगना है प्रतीक्षा कर रहा हूं। सभी लोग अपने केंद्रों में जाकर टीका करण करवाएं।

= गोविंद चौबे, बुजुर्ग

-----------

मैने पहला टीका लगा लिया है। अब दूसरे टीके का इंतजार है मेरे परिवार में 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोविड का टीका लग चुका है। अब 45 से नीचे उम्र के बच्चों के टीकाकरण का इंतजार कर रहे है।

= जगत प्रकाश, युवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.