Move to Jagran APP

पॉलीथिन के नाम पर व्यापारियों के उत्पीड़न का आरोप

संवाद सहयोगी, टनकपुर : व्यापारियों ने सोमवार को नगर में प्रशासन के खिलाफ जुलूस निकाल आक्र

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 06:27 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 06:27 PM (IST)
पॉलीथिन के नाम पर व्यापारियों के उत्पीड़न का आरोप

संवाद सहयोगी, टनकपुर : व्यापारियों ने सोमवार को नगर में प्रशासन के खिलाफ जुलूस निकाल आक्रोश व्यक्त किया। व्यापारियों ने प्रशासन पर पॉलीथिन बंद कराने के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न करने की बात कही है। प्रशासन के विरोध में नगर के सभी व्यापारियों ने दोपहर तक अपनी दुकानें बंद रखी तथा अपनी मांगों का एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को भेजा।

loksabha election banner

पॉलीथिन के विरोध में प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अभियान के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न करने को लेकर व्यापारियों ने पूरे बाजार क्षेत्र में जबर्दस्त जुलूस निकाला और नगर की सभी दुकानें दोपहर तक बंद रखी। व्यापारियों ने मुख्य बाजार से पीलीभीत चुंगी तक प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों को पूरा करने के लिए जुलूस निकाला। व्यापारियों का कहना है पॉलीथिन के नाम पर प्रशासन हजारों रुपये का जुर्माना लगा रही है। जबकि शासन प्रशासन को पहले वे फैक्ट्रियां बंद करानी चाहिए जो पॉलीथिन बना रही हैं। जब पॉलीथिन बनेगी ही नहीं तो बिकेगी कहा से। साथ ही बड़ी बड़ी कंपनियों के पॉलीथिन की पैकिंग को भी बैन किया जाए। क्या उस पॉलीथिन से पर्यावरण को नुकसान नहीं हो रहा है। व्यापारियों ने डीएम को भेजे ज्ञापन में मांग की है वे पॉलीथिन बंद का व्यापार मंडल समर्थन करता है लेकिन पॉलीथिन की चेकिंग करने से पूर्व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को साथ में लिया जाए, चैकिंग के दौरान सक्षम अधिकारी ही पॉलीथिन की जांच करे, महिला दुकानदार होने पर बिना महिला अधिकारी के दुकान के अंदर प्रवेश न किया जाए, दुकान में चैकिंग करने वाले सक्षम अधिकारियों की संख्या निश्चित होनी चाहिए, आवश्यक वस्तुओं जैसे दूध, दही, घी तेल आदि के लिए छोटी पन्नियों को छूट दी जाए, अर्थ दंड पांच हजार रुपये की की जगह पांच सौ रुपये किया जाए, प्रदेश में बाहर से आने वाले पालीथिन, प्लास्टिक डिस्पोजल आदि को प्रतिबंधित करने की मांग की है। साथ ही उनका कहना है यदि दुकान में चेकिंग के दौरान कोई टूट फूट होती है तो नुकसान की जिम्मेदारी किसकी होगी। इसके अलावा व्यापारियों ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी व स्टॉफ द्वारा व्यापार मंडल अध्यक्ष से की गई अभद्रता की निंदा करते हुए माफी मांगने सहित नगर पालिका में पांच वर्षो से अधिक समय से तैनात कर्मचारियों के स्थानांतरण की भी मांग की है। ज्ञापन देने वालों में व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रकाश चंद्र मुरारी, कोषाध्यक्ष विजेंद्र अग्रवाल, महामंत्री वैभव अग्रवाल, सत्य नारायण गुप्ता, नरेश अग्रवाल, संजय अग्रवाल, अनुराग अग्रवाल, अतुल शारदा, जगदीश जुकरिया, कैलाश गहतोड़ी, अंकित अग्रवाल, सरदार मनमीन सिंह सहित दर्जनों व्यापारी शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.