Move to Jagran APP

जनप्रतिनिधि भी दें बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी : अरविंद पाडेय

चम्पावत में मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम बचाव एवं उपचार हेतु प्रभावी ढंग से कार्य चल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 09:47 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:13 AM (IST)
जनप्रतिनिधि भी दें बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी : अरविंद पाडेय
जनप्रतिनिधि भी दें बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी : अरविंद पाडेय

जागरण संवाददाता, चम्पावत : कोरोना वायरस की रोकथाम, बचाव एवं उपचार हेतु प्रभावी ढंग से निपटने के लिए सभी जनप्रतिनिधि भी जनपद के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी प्रशासन को देकर प्रशासन का सहयोग करें। यह बात सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर की गई तैयारियों की सर्किट हाउस में समीक्षा करते हुए शिक्षा खेल एवं जनपद प्रभारी मंत्री अरविंद पाडेय ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने डीएम सुरेंद्र नारायण पाडे को बाहरी जनपद एवं प्रदेश के मजदूरों को जनपद में ही रोकने तथा उनकी भोजन एवं रहने की व्यवस्था पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनपद में खाद्य एवं जरूरत की सामग्रियों की उपलब्धता सुचारू रखने के भी निर्देष दिए। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि कोई भी कोटा धारक आम आदमी के साथ किसी भी प्रकार का कोई खिलवाड़ न करने पाए। साथ समय समय पर दुकानों में छापेमारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी दुकानदार सामग्री का भंडारण करता है अथवा ओवररेटिंग करता है तो उसके विरूद्ध मुकदमा दर्ज करें। मंत्री पांडेय ने कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु प्रशासन द्वारा सराहनीय प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन इस महत्वपूर्ण कार्य में और अधिक प्रयास की जरूरत है। उन्होंने इस कार्य में लगे अधिकारी, कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधियों से लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए और कहा कि लोगों को जागरूक करते समय भी सभी सेनेटाइजर एवं मास्क का उपयोग जरूर करें, क्यूंकि जब आप सुरक्षित होंगे तो ही लोगों को जागरूक कर सकेंगे। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष च्योति राय, एसपी लोकेश्वर सिंह, एडीएम टीएस मर्तोलिया, एसडीएम अनिल गब्र्याल, शिप्रा जोशी, सीएमओ डॉ.आरपी खंडूरी, मुख्य शिक्षाधिकारी आरसी परोहित, जिला सूचना अधिकारी पीएस बृजवाल, शकर पाडेय, कैलाश अधिकारी आदि मौजूद रहे। जनपद में सुविधाओं की कमी

चम्पावत : मीडिया से बातचीत के दौरान प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने माना कि प्रदेश में वेंटिलेटर, पर्सनल प्रोटेक्शन किट, मास्क सहित जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं की भारी कमी है। बावजूद इसके सरकार कोरोना वायरस (कोविड-19) के खतरे से निपटने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है। सरकार डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने का लिए हालात के हिसाब से तैनाती कर रही है।आवाजाही को पूरी तरह रोकने के लिए सभी जरूरी उपाय किए गए हैं। मंत्री ने कहा कि भूख और बेरोजगार हो चुके मजदूरों को जहा हैं, वहीं रोकने के लिए चम्पावत के डीएम को सभी कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार मजदूरों की भोजन और रहने की समुचित व्यवस्था कर रही है। इसलिए मजदूरों को कतई चिंतित होने की जरूरत नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.