Move to Jagran APP

आधार कार्ड की समस्या को लेकर लोग जिलाधिकारी से करेंगे मुलाकात

आधार कार्ड की समस्या को लेकर लोहाघाट के लोग जिलाधिकारी से मुलाकात करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 11:56 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 11:56 PM (IST)
आधार कार्ड की समस्या को लेकर लोग जिलाधिकारी से करेंगे मुलाकात

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : पोस्ट आफिस व बैंकों में आधार केंद्र बनाए जाने के बाद भी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने कहा कि आधार केंद्रों में कर्मचारियों की कमी के कारण भी लेट लतीफी हो रही है जिसका नुकसान जनता को उठाना पड़ रहा है।

loksabha election banner

बुधवार को लोहाघाट पोस्ट आफिस में आधार कार्ड बनाने पहुंची बाराकोट की मजू देवी, रौशाल की गीता देवी, पार्वती, देवी, जानकी आदि महिलाओं ने कहा कि वह आधार कार्ड बनाने के लिए एक पखवाडे़ से पोस्ट आफिस के चक्कर लगा रहे है। यहां तक घर का सारा काम काज छोड़ कर सुबह लाइन में खडे़ होने के बाद भी आधार कार्ड नहीं बन पा रहे है। आधार कार्ड ने बनने से कई लोगों को लौटना पड़ रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता रमेश चंद्र, प्रकाश चंद्र ने कहा कि तहसील कार्यालय, ब्लाक कार्यालय, ग्रामीण बैंक की शाखा पाटन, बीआरसी में आधार कार्ड बनाए जा रहे थे। इन किटों का संचालन कराने की मांग को लेकर एक शिष्टमंडल शीघ्र डीएम से मुलाकात करेगा। पोस्टमास्टर गौरव पांडेय ने कहा कि लोग सुबह सात बजे से लाइन लगा रहे हैं। एक दिन में इतने लोगों का आधार कार्ड बना पाना संभव नहीं है।

======= थल डाकघर में आठ माह बाद बनने लगे आधार कार्ड

थल: स्थानीय डाकघर में आधार कार्ड बनने शुरू हो गए है। आधार कार्ड बनने से क्षेत्र की जनता को बड़ी राहत मिली है। अभी तक क्षेत्रवासियों को आधार कार्ड बनाने के लिए बेरीनाग, डीडीहाट, पिथौरागढ़ अन्यत्र शहरों की दौड़ लगानी पड़ रही थी।

थल पोस्ट आफिस में लगी आधार कार्ड की मशीन में यूआइडी का साफ्टवेयर खराब हो गया था। जिस कारण आधार कार्ड बनाने कार्य ठप पड़ गया। इससे क्षेत्र की जनता को आधार कार्ड बनाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। डाकघर के प्रभारी पोस्टमास्टर अमित वर्मा ने बताया कि साफ्टवेयर की समस्या को दूर कर लिया गया है। आधार कार्ड बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। आठ माह के लंबे इंतजार के बाद डाकघर में आधार कार्ड बनने से मुवानी, नाचनी, पांखू समेत ग्रामीण क्षेत्र की बड़ी आबादी को बड़ी राहत मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.