Move to Jagran APP

चम्पावत में दिखा लॉकडाउन पूरा असर

चम्पावत बाजार में लॉकडाउन के चौथे रोज भी लोग घरों से नहीं निकले।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 07:11 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:10 AM (IST)
चम्पावत में दिखा लॉकडाउन पूरा असर
चम्पावत में दिखा लॉकडाउन पूरा असर

संवाद सहयोगी, चम्पावत : चम्पावत बाजार में लॉकडाउन के चौथे रोज भी लोग घरों से नहीं निकले। जरूरी सामान खरीदने के लिए प्रशासन की ओर से दिए गए वक्त में भी सब्जी और मेडिकल की दुकानों में भीड़ कम नजर आई। अलबत्ता सुबह दूध खरीदने के लिए लोगों की भीड़ रही। इस दौरान लोगों ने शारीरिक दूरी बनाए रखी। डीएम एसएन पांडे और एसपी लोकेश्वर सिंह ने अपने-अपने कैंप कार्यालयों से लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की।

loksabha election banner

लोहाघाट में भी बाजार रही सुनसान

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार को भी लोहाघाट बाजार समेत पाटी, बाराकोट समेत अन्य कस्बों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने स्वयं को घरों में बंद रखा। सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए घरों से बाहर निकले। एक बजे बाद पूरे नगर में फिर से सुनसानी छा गई। हालांकि पुलिस के जवान स्टेशन बाजार समेत विभिन्न स्थानों पर गश्त करते दिखे। चांदमारी में शनिवार को रसोई गैस का वितरण किया गया। यहां भी सिलेंडर लेने गए लोगों ने एक दूसरे से शारीरिक दूरी बनाए रखी।

-----------

टनकपुर में भी लोगों ने स्वयं को घरों में किया कैद

संवाद सहयोगी, टनकपुर : टनकपुर में शनिवार को लॉकडाउन के चौथे दिन भी कायदे कानूनों का पूरी तरह पालन किया। जस्री सामान के लिए घरों से बाहर निकलने के दौरान भी सभी लोग मुंह में मास्क लगाए नजर आए। दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। यहां भी सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक जरूरी दुकानें खुलीं। तीन दिन से नगर के लोग लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कर रहे हैं।

----------

बनबसा बाजार में भी डाउन रहे शटर

संवाद सहयोगी, बनबसा : लॉकडाउन के चौथे दिन भी पूरे दिन दुकानों के शटर डाउन रहे। सात बजे से एक बजे तक लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए घरों से निकले। सामान लेने के बाद लोग सीधे घरों में जाकर कैद हो गए। नगर के लोग खुद को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए काफी जतन कर रहे हैं। सामाजिक दूरी लगातार बरती जा रह है।

लोगों ने मजदूरों और निराश्रितों को खिलाया खाना

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : लॉकडाउन के चौथे दिन भी नगर में लोगों ने भूखे मजदूरों आरे निराश्रितों को खाना खिलाकर मानवता की मिसाल पेश की। पाटन पुल में रिकू अधिकारी, पुलिस के एसआई देवेंद्र सिंह मेहता, अशोक पुरी आदि ने अपनी ओर से लोगों को खाना खिलाया। स्टेशन बाजार में डॉ. बृजेश ढेक, भुवन गड़कोटी, महेश सुतेड़ी, सतीश पांडेय, महेश ढेक, भैरव दत्त राय, हितेश मुरारी, लीलाधर बिष्ट, आलम भाई, श्याम ढेक आदि ने भोजन कराया। विधायक पूरन फत्र्याल ने दिए 15 लाख रुपये

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने व रोजमर्रा का सामान खरीदने को लोहाघाट के विधायक पूरन सिंह फत्र्याल ने विधायक निधि से 15 लाख रुपये अवमुक्त किए हैं। इसके अलावा उन्होंने क्षेत्र के गरीब लोगों मदद के लिए अपने दो साल का वेतन देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि इस धनराशि से दिहाड़ी मजदूरों, विकलागों, गरीबों और अन्य जरूरतमंदों की मदद की जाएगी। उन्होंने लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के ग्राम प्रधानों, बीडीसी सदस्यों एवं अन्य सक्षम लोगों से जरूरतमंदों के लिए भोजन आदि की व्यवस्था करने की अपील की है। विधायक ने बताया कि शीघ्र ही राशन किट वितरण शुरू कर दिया जाएगा। विधायक फत्र्याल ने बताया लॉकडाउन की वजह से लोगों को तमाम परेशानिया उठानी पड़ रही हैं। इसी को देखते हुए उन्होंने आगामी दो वर्ष का वेतन विधानसभा के अंर्तगत आने वाली ग्राम पंचायतों के गरीब तबके और विकलागों के लिए समर्पित करने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.