Move to Jagran APP

गमगीन माहौल में रामेश्वर घाट गणेश का हुआ अंतिम संस्कार

संवाद सहयोगी, चम्पावत : मिर्तोली गांव से अंतिम संस्कार में जा रहे एक ही गांव के आठ लोगों की ली

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 10:58 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 10:58 PM (IST)
गमगीन माहौल में रामेश्वर घाट गणेश का हुआ अंतिम संस्कार
गमगीन माहौल में रामेश्वर घाट गणेश का हुआ अंतिम संस्कार

संवाद सहयोगी, चम्पावत : मिर्तोली गांव से अंतिम संस्कार में जा रहे एक ही गांव के आठ लोगों की लीसा डिपो के पास वाहन दुर्घटना में मौत सात लोगों एक ही गांव के होने से पूरे गांव में छह दिनों से सन्नाटा पसरा हुआ था। वाही घटना हायर सेंटर रैफर हुए एक 18 वर्षीय युवक की मौत होने से गांव में कोहराम मच गया है।

loksabha election banner

बीते शनिवार की देर शाम गांव की बुजुर्ग आमा खीमा देवी 70 का निधन हो गया था। अंतिम यात्रा के लिए रामेश्वर घाट जाते समय वाहन दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हो गई थी। गंभीर स्प से घायल कमल सिंह, भूपाल सिंह, विशन सिंह, खीम सिंह, गणेश भंडारी को हल्द्वानी रैफर किया गया था। हालत खराब देखते हुए गणेश सिंह व विशन सिंह का ऋषिकेश एम्स में रैफर कर दिया गया था। उपचार के दौरान शुक्रवार को घायल युवा गणेश भंडारी ने अस्पताल दस बजे आखिरी सांस ली। शनिवार को रामेश्वर घाट में गमगीन माहौल में नम आंखू के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

----------

मिर्तोली गांव में फिर मचा कोहराम

लोहाघाट: गांव के जीवन सिंह के दो बेटे बड़ा बेटा उमेश्वर सिंह 21व छोटा पुत्र गणेश सिंह भंडारी 18 की उपचार के दौरान मौत हो गई है। घटना में सबसे कम उम्र का है गणेश मौत की खबर मिलते ही गांव में भी फिर एक बार शोक की लहर दौड़ गई। पिता की चार साल पूर्व मौत के बाद परिवार का भरण पोषण का जिम्मा बडे़ बेटे उमेश्वर सिंह के कंधों में आ गया था। परिवार में तीन भाई बहन थे। दूसरे नंबर का मृतक गणेश सिंह सबसे छोटी बहन दीपा है। मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। माता पार्वती व बहन दीपा को सदमा लगा हुआ है।

--------

सामाजिक कार्यो में रहती थी भागीदारी

लोहाघाट : गांव के ग्राम प्रधान एलडी जोशी ने बताया कि गणेश बचपन से सरल स्वभाव का था। हर हमेशा सामाजिक कार्यो में बढ़चढ कर भागीदारी करता था। इंटर की परीक्षा पास के करने के बाद गणेश एसएससी की तैयारी कर रहा था।

-----

क्रिकेट का अच्छा खिलाड़ी था युवक

लोहाघाट : मृतक गणेश एक अच्छा क्रिकेटर था। वह क्षेत्र में होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करता था। गणेश की मौत की खबर मिलते ही उसके दोस्तों को सदमा लगा है। प्रकाश चंद्र, पीयूष सिंह ने बताया कि बहुत की सौम्य स्वभाव का था। हर हमेशा प्रतियोगिता व खेल कूद के बारे में जानकारी देता था।

---------

माँ व बहन का रो-रो कर हुआ बुरा हाल

लोहाघाट : घटना का खबर मिलते ही माता पार्वती व बहन दीपा का रोरो कर बुरा हाल हो गया है। मां को घटना का पता लगाते ही मां सुध बुध खो चुकी है। बार बार यही कह रही है तू ऐसा क्या कर गया। बही बहन अपनी होश खो चुकी है। परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

----------

गांव के लोगों को एक बार लगा सदमा

लोहाघाट: गांव के ग्रामीणों कहना था कि जैसे तैसे गांव के लोग दुख के दिनों के भुला रहे थे एक और दुखों का पहाड़ टूट गया। घटना में सबसे छोटा युवक गणेश सिंह था। एक बार फिर गांव के लोगों को सदमा लग गया है।

---------

मृतक की संख्या ने किया दहाई पार

लोहाघाट: गांव के घटना के बाद मृतकों की संख्या का अंक दाहई में पहुंच गया है। दुर्घटना में मरने वालों की संख्या नौ पहुंच गई है। जबकि हेतराम की हदय गति स्कने से मौत हुई थी। खीमा देवी का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। मृतकों की संख्या 11 हो गई है।

-------

घटना के बाद परिजनों को बधाया ढाढस

लोहाघाट: घटना की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। आस पास धरगड़ा, कोठेरा, पुनई, बाराकोट गांव के अलावा परिजनों ने गांव में पहुंच कर परिजनों को ढाढस बधाया लेकिन अपने जिगर के टुकडें का दुख मां कैसे भूले जोर जोर से चित्कार के साथ मां बेसुध हो जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.