Move to Jagran APP

बंद पड़े दिगालीचौड़ आइटीआइ को शुरू कराने की माग को लेकर प्रदर्शन

नेपाल सीमा से लगे दिगालीचौड़ आइटीआइ को चालू करने की माग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 10:10 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 10:10 PM (IST)
बंद पड़े दिगालीचौड़ आइटीआइ को शुरू कराने की माग को लेकर प्रदर्शन
बंद पड़े दिगालीचौड़ आइटीआइ को शुरू कराने की माग को लेकर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : नेपाल सीमा से लगे दिगालीचौड़ आइटीआइ को चालू करने की माग को लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। शीघ्र आइटीआइ का संचालन नही किया गया तो जन आंदोलन करने की चेतावनी दी। गांव के सार्वजनिक स्थान पर एकत्रित हुए ग्रामीणों ने कहा कि वर्ष 2011 से चालू आइटीआइ को सरकार ने बंद कर दिए है। जिससे क्षेत्र के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। कहा दिगालीचौड़ में करोड़ों रुपये की लागत से बनने वाला आइटीआइ भवन का कार्य भी अधर में लटका हुआ है। तीन साल पूर्व किराए के भवन में चल रहे आइटीआइ का सामान भी अन्यत्र पहुंचा दिया गया है। कालेज के स्टाफ को अन्यत्र संबद्ध कर दिया गया है। ग्रामीणों ने सरकार से आइटीआइ शीघ्र शुरू करने की माग की है। ऐसा न होने पर क्षेत्र के लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान बिंडा तिवारी के प्रधान देवेंद्र बिष्ट, नाकोट के प्रधान पवन कुमार, मानाढुंगा के प्रधान योगेश रैंसवाल, कमला देवी, देवकी देवी, ममता बोहरा, नवीन तिवारी, लक्ष्मण भंडारी, दीपक उप्रेती, पार्वती देवी आदि मौजूद रहे। ======= 18 वर्ष से कम के बालक-बालिकाओं को नहीं मिल रहा स्टेडियम में प्रवेश, आक्रोश

loksabha election banner

पिथौरागढ़: कोरोना संकट के चलते स्टेडियम में 18 वर्ष से कम आयु के बालक बालिकाओं को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। स्कूल खुलने के बाद भी स्टेडियम नहीं खोले जाने से नाराज अभिभावकों ने बुधवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया।

सामाजिक कार्यकर्ता भुवन पांडेय की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि कक्षा एक से पांच तक बच्चों के स्कूल खुल चुके हैं, तमाम गतिविधियां शुरू कर दी गई हैं, लेकिन स्पोटर्स स्टेडियम में अभी भी 18 वर्ष से कम उम्र के बालक-बालिकाओं को खेल प्रशिक्षण के लिए प्रवेश नहीं दिया जा रहा हैं। स्टेडियम में खेल प्रशिक्षण ले रहे 18 वर्ष से कम आयु के बालक बालिकाएं और उनके अभिभावक खासे परेशान हैं। अभिभावकों ने कहा कि इस रोक के चलते बच्चों का शारीरिक और मानसिक विकास बाधित होने की आशंका है। अभिभावकों ने स्टेडियम में खेल प्रशिक्षण पर लगी रोक अविलंब हटाए जाने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में जगदीश पांडे, खीम सिंह भंडारी, अमित साह, मुकेश, भरत कुमार, निर्मल पांडेय, सीपी ओझा, हरीश मेहरा आदि शामिल थे। प्रदर्शन के बाद अभिभावकों ने खेल स्टेडियम खोले जाने की मांग का ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से खेल मंत्री को सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.