Move to Jagran APP

अतिवृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग

बाराकोट विकास खंड की ब्लॉक प्रमुख विनीता फत्र्याल और पाटी की ब्लॉल की प्रमुख ने किसानों को मुआवजा देने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 10:12 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 10:12 PM (IST)
अतिवृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग
अतिवृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग

संवाद सहयोगी, चम्पावत : बाराकोट विकास खंड की ब्लॉक प्रमुख विनीता फत्र्याल और पाटी की ब्लॉक प्रमुख सुमनलता ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में अतिवृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग की है। कहा है कि पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में दैवीय आपदा से काफी अधिक नुकसान हुआ है। आवासीय भवनों की दीवारें टूटने के साथ सुरक्षा दीवारें, सार्वजनिक निर्माण कार्य भी ध्वस्त हो गए हैं। ज्ञापन में कहा है कि सुरक्षा दीवारों की शीघ्र मरम्मत नहीं की गई तो बरसात में आवासीय मकान गिरकर बड़ी जनहानि को आमंत्रण दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कई पेयजल लाइनें भी ध्वस्त हो गई हैं। समय पर लाइनों की मरम्मत न होने से गांवों में पेयजल संकट पैदा हो गया है। उन्होंने दैवीय आपदा मद और मनरेगा से क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवारों और ध्वस्त निर्माण कार्यो को शीघ्र बनाए जाने की मांग की है। जिलाधिकारी विनीत तोमर ने संबंधित विभागों को जरूरी कार्रवाई के निर्देश देने का आश्वासन दिया। ======= विधायक फत्र्याल ने बाराकोट के गांवों में सुनीं जन समस्याएं

loksabha election banner

लोहाघाट : विधायक पूरन सिंह फत्र्याल ने मंगलवार को बाराकोट ब्लॉक के विभिन्न गांवों में जाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने दैवीय आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया। मौके पर ही संबंधी विभागीय अधिकारियों को फोन कर जन समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। ब्लॉक परिसर में विधायक को आशा और आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने आयुष्मान रक्षा किट सौंपा। उन्होंने अपनी समस्याओं को भी विधायक के सम्मुख रखा। ग्राम प्रधानों की समस्याएं सुनते हुए उन्होंने खंड विकास अधिकारी महेंद्र कांडपाल को समस्याओं का समाधान करने को कहा। विधायक ने कहा कि विकास कार्यो में हीला हवाली बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बाराकोट के धूरा में दैवीय आपदा से हरीश देवी का मकान ध्वस्त हो गया था। उन्होंने मौके पर सीडीओ से वार्ता कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत प्रतिनिधि प्रकाश राय, ब्लॉक मंडल अध्यक्ष राजू अधिकारी, कृष्णा जोशी, मदन मोहन जोशी, बहादुर फत्र्याल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.