Move to Jagran APP

सेना भर्ती में 30 हजार अभ्यर्थियों के पहुंचने की संभावना

संवाद सहयोगी टनकपुर कुमाऊं मंडल के छह जिलों की भर्ती बनबसा आर्मी केंट में 21 सितंबर

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 10:42 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 10:42 PM (IST)
सेना भर्ती में 30 हजार अभ्यर्थियों के पहुंचने की संभावना
सेना भर्ती में 30 हजार अभ्यर्थियों के पहुंचने की संभावना

संवाद सहयोगी, टनकपुर : कुमाऊं मंडल के छह जिलों की भर्ती बनबसा आर्मी केंट में 21 सितंबर से शुरू होने जा रही है। जिसको लेकर बुधवार को एसडीएम दयानंद सरस्वती ने तहसील में आर्मी के अधिकारियों के साथ संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली।

loksabha election banner

बुधवार को तहसील में आयोजित बैठक में आर्मी भर्ती केंद्र पिथौरागढ़ के कर्नल भास्कर तोमर ने बताया कि बनबसा में कुमाऊं के 6 जिले की सेना भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। कर्नल तोमर ने बताया कि कुमाऊं के छह जिलों की 10 दिनी सेना भर्ती में प्रतिदिन लगभग 4000 और पूरी भर्ती के दौरान लगभग 30000 अभ्यर्थियों के प्रतिभाग करने की संभावना है। उन्होंने कहा कि 21 सितंबर से तड़के सुबह दो बजे से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जिसके बाद 6 बजे से दौड़ शुरू हो जाएगी। जो 12 बजे तक चलेगी। जिसमें 200-200 के करीब अभ्यर्थियों को दौड़ाया जाएगा। शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा पिथौरागढ़ सेना क्षेत्र में होगी। एसडीएम सरस्वती ने भर्ती स्थल पर भर्ती के दौरान पेयजल के लिए टैंकरों, शौचालय के लिए मोबाइल शौचालय व 24 घटे बिजली की व्यवस्था करने को कहा। साथ ही रोडवेज की बसों व टैक्सियों का संचालन भर्ती स्थल से किए जाने के निर्देश दिए है। वही रोडवेज के आरएम को भर्ती क्षेत्र से करीब 15 से 20 बस संचालित करने को कहा है। बैठक में मेजर कुंवर, सूबेदार मेजर करतार सिंह, चिकित्साधीक्षक डॉ. एचएस ह्यांकी, थानाध्यक्ष बनबसा जसवीर सिंह चौहान, एसआइ योगेश दत्त, अधिसूचना इकाई के एसआइ मो. आसिफ, पीडब्लूडी के एई विभोर गुप्ता, ईओ बनबसा केएस रावत, आरएम पवन महरा, जल संस्थान के बहादुर सिंह कुआर्बी आदि अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.