जागरण संवाददाता, चम्पावत/लोहाघाट : डीआइजी कुमाऊं के निर्देश पर शनिवार को सीनियर सिटीजन दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान जनपद के सभी थानों में पुलिस ने 191 सीनियर सिटीजन की कुशलक्षेम पूछी और उनकी समस्याएं सुनी।

इस मौके पर वरिष्ठ नागरिकों से उनकी निजी, पारिवारिक, स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याओं के बारे में पूछा गया। वरिष्ठ नागरिकों की बतायी समस्याओं का निराकरण जल्द किए जाने का आश्वासन दिया गया। व्यक्तिगत समस्याओं के संबंध में कुछ सीनियर सिटीजन ने स्वास्थ्य संबंधी समस्याऐं बताई। इस संबंध में उन्हें आश्वासन दिया गया कि आगामी माह में आयोजित होने वाले पुलिस कैंप में उनकी समस्याओं को रखा जाएगा। सभी वरिष्ठ नागरिकों को पुलिस विभाग की तरफ से सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया गया। सभी वरिष्ठ नागरिकों को उनकी सामाजिक जिम्मेदारी से अवगत कराते हुए वर्तमान समय में युवाओं के बीच बढ़ती नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने हेतु अपने स्तर पर पुलिस का सहयोग करने की अपील की गई तथा यातायात के नियमों के बारें में जागरूक करते हुए अपने परिवार व आसपास के युवाओं को यातायात के नियमों का पालन कराने हेतु अपील की गई।

गोष्ठी में उपस्थित वरिष्ठ नागरिकों द्वारा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सीनियर सिटीजन दिवस की सराहना की तथा जनपद पुलिस का आभार व्यक्त किया गया। वहीं लोहाघाट व टनकपुर थाने में भी दिवस का आयोजन कर उनकी समस्याओं को सुना गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप