Move to Jagran APP

अधिकारी समय से पहले करें व्यवस्थाएं सही: डीएम

संवाद सहयोगी गोपेश्वर चारधाम यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जि

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 06:30 AM (IST)
अधिकारी समय से पहले  करें व्यवस्थाएं सही: डीएम
अधिकारी समय से पहले करें व्यवस्थाएं सही: डीएम

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: चारधाम यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने यात्रा से जुड़े अधिकारियों की बैठक में यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए समय से सभी व्यवस्थाएं बहाल करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने कहा कि बदरीनाथ धाम व हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने से पहले सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद की जाए। सड़कों सहित यात्रा मार्गो व विभिन्न पड़ाव स्थलों पर यात्रियों की सुविधा के लिए सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं हर हाल में बहाल की जानी जरूरी हैं। उन्होंने बीआरओ, एनएचआइडीसीएल, लोनिवि, एनएच के अधिकारियों को सड़कों की हालत में सुधार लाने के निर्देश दिए। विद्युत, पेयजल, संचार सेवाएं, खाद्यान्न भंडारण, साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। यात्रा मार्गो के मुख्य पड़ावों पर शौचालयों की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराएं। जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा मार्ग पर लामबगड़ में पिछली बार की तरह स्थिति न हो इसके लिए लामबगड़ के दोनों तरफ पर्याप्त मात्रा में पोकलैंड मशीन तैनात रहे। लामबगड़ में यात्रियों की सुविधा के लिए टिन शैड भी तैयार किया जाए ताकि यातायात अवरुद्ध होने की स्थिति में यात्रियों को कोई दिक्कत न हो। सभी सड़क निर्माण विभागों के अधिकारियों को अपने मशीन ऑपरेटरों के मोबाइल नंबर भी आपदा प्रबंधन को शीघ्र उपलब्ध कराने को कहा। यात्रा सीजन में चिकित्सा संबंधी नोडल अधिकारी भी जोशीमठ में तैनात करने को कहा। इस बैठक में कई अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.