Move to Jagran APP

चमोली के देवाल और थराली में भालू के हमले से दो घायल, अस्‍पताल में भर्ती

देवाल के ग्राम पंचायत बानुड़ी मल्ला में एक महिला को भालू ने हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया। थराली में बीते बुधवार शाम रतगांव में एक व्यक्ति भालू के हमले में बुरी तरह घायल हो गया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 07:41 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 07:41 PM (IST)
चमोली के देवाल और थराली में भालू के हमले से दो घायल, अस्‍पताल में भर्ती
चमोली के देवाल और थराली में भालू के हमले से दो घायल, अस्‍पताल में भर्ती

देवाल (चमोली) ,जेएनएन। देवाल विकासखंड के ग्राम पंचायत बानुड़ी मल्ला में एक महिला को भालू ने हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया। ग्रामीण निजी वाहन से घायल को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवाल लेकर पहुंचे। यहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल को हायर सेंटर थराली रेफर कर दिया गया। वहीं, थराली में बीते बुधवार देर शाम रतगांव में एक व्यक्ति भालू के हमले में बुरी तरह घायल हो गया। बारिश के चलते रतगांव की सड़क क्षतिगस्त होने से ग्रामीण घायल को छह किमी डंडी (डोली) के सहारे बूंगा लाए। यहां से वाहन के जरिये घायल को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली लाया गया और फिर हायर सेंटर कर्णप्रयाग रेफर किया गया। 

loksabha election banner

 बानुड़ी गांव के पूर्व प्रधान आनंद कुनियाल ने बताया कि गुरुवार सुबह नौ बजे रेवती देवी गांव की सीमा में अपने खेत में मवेशियों के लिए चारापत्ती लेने गई थी। इस दौरान घात लगाए भालू ने महिला पर हमला कर उसे लहुलुहान कर दिया। महिला ने भालू से स्वयं को बचाने का प्रयास करते हुए शोर मचा दिया। ग्रामीण मौके पर पहुंचे। लेकिन, तब तक भालू महिला को बुरी तरह घायल कर चुका था।  चेहरे व हाथ पर गहरी घाव हुए हैं। भालू के हमले की सूचना ग्रामीणों द्वारा पूर्वी पिंडर रेंंज देवाल को दी गई। जिस पर मौके पर पहुंचे डिप्टी रेंजर त्रिलोक सिंह बिष्ट ने बताया कि घायल महिला के उपचार की हर संभव मदद होगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में आरक्षण देने की कर रही तैयारी, ये योजनाएं भी होंगी शामिल

उधर, थराली के रतगांव निवासी दर्शन सिंह लकड़ी लेने के लिए गांव के पास जंगल में गया था। गांव की सीमा में वापसी के दौरान घात लगाए भालू ने हमला कर उसे घायल कर दिया। भालू से किसी तरह भिड़ते हुए दर्शन सिंह ने शोर मचाया तो ग्रामीण मौके पर पहुंचे। लेकिन, तब तक भालू उसे बुरी तरह लहुलुहान कर चुका था। बारिश के चलते गांव की सड़क क्षतिगस्त होने से ग्रामीण घायल को छह किमी डंडी (डोली) के सहारे बूंगा लाए। जहां से वाहन के जरिये घायल को उपचार के लिए सीएचसी थराली में भर्ती किया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ. नवनीत ने बताया कि भालू ने शरीर पर कई गहरे घाव किए हैं।  ऐसे में घायल को हायर सेंटर कर्णप्रयाग रेफर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: देहरादून में रिकॉर्ड 170 नए लोग कोरोना संक्रमित, अब तक हो चुके 3302 लोग संक्रमित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.