संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग: थाना कर्णप्रयाग अंतर्गत मुख्य बाजार से लगे दो अलग-अलग भवनों में दो कमरों के ताले तोड़कर लाखों के जेवरात और नकदी चोरी हो गई। सोमवार को जब दीपावली के अवकाश के बाद किरायेदार कमरों में पहुंचे तो उन्हें कमरे का ताला टूटा मिला। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी है।

मुख्य बाजार से लगे भवन में रहने वाले लखपत सिंह एवं इससे 50 मीटर की दूरी पर रह रहे शिक्षक नरेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि सोमवार सुबह दीपावली के अवकाश के बाद जब वे अपने किराये के मकान स्थित कमरे में पहुंचे तो देखा कमरे का ताला टूटा पड़ा है और कमरे के भीतर रखी अलमारी का लाकर भी टूटा है। साथ ही सोने-चांदी के आभूषण भी गायब हैं। उन्होंने इसकी सूचना थाना कर्णप्रयाग को दी। नरेंद्र सिंह ने बताया कि सोने की अंगूठी, दो जोड़े कान के झुमके, दो जोड़े बच्चों के कान के झुमके, चार जोड़े चांदी के पायल और तीन बच्चों के चांदी के कड़े सहित कुछ नकदी चोरों ने उड़ा दी है।

वहीं लखपत सिंह ने बताया कि उनके कमरे से चोरों ने सोने की लाकेट और नथ, कान के झुमके व पायल सहित 12 हजार की नकदी चुरा ली है। घटना की जानकारी लेने मौके पर पहुंचे एसआइ विजय प्रकाश, कांस्टेबल हरीश मोहन, एसआइ गगन मैठाणी और संदीप भट्ट ने समीप रहने वाले अन्य किरायेदारों व भवनस्वामी से जानकारी जुटाई और चोरी की घटना का जल्द पर्दाफाश करने का आश्वासन दिया। पूर्व व्यापार संघ अध्यक्ष कुशल बिष्ट ने कहा कि इन दिनों नगर क्षेत्र कर्णप्रयाग में बाहरी क्षेत्र से व्यापार के बहाने कई लोग पहुंचे हैं, जिनका पुलिस की ओर से समय रहते सत्यापन करना चाहिए। थाना प्रभारी कर्णप्रयाग राकेश चंद्र गुसाई ने बताया कि बाहरी निवासियों के सत्यापन की प्रक्रिया जारी है। जबकि, सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से घटना की जानकारी लेने की कोशिश की जा रही है।

Edited By: Jagran